comScore

 तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत -टैंक में डूबने से एक किशोरी की जान गई

 तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत -टैंक में डूबने से एक किशोरी की जान गई

डिजिटल डेस्क  कटनी । दो अलग-अलग स्थानों में पानी में डूबने से दो बालकों और  टैंक में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गई। बरही थाना क्षेत्र में तालाब में नहाने के लिए गए दो मासूम बच्चे गहरे पानी में डूब गए जिससे उनकी मौत हो गई। वहीं कुठला थानांतर्गत ग्राम पौंसरा में सेफ्टी टैंक में गिरने से किशोरी बालिका की मौत हुई। बरही थानांतर्गत सिमरया सानी में हुई घटना से क्षेत्र में मातम का माहौल है।

बच्चे एक ही परिवार के हैं। पिछली शाम हुए हादसे की खबर मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बच्चों के शवों को पानी से बाहर निकलावाया और पंचनामा आदि की कार्रवाई के उपरांत शव परीक्षण के लिए भेजा।

भाई को बचाने में गई जान
घटना के संंबंध में हासिल जानकारी अनुसार सिमरिया सानी निवासी लालजी काछी के दो क्रमश: पुत्र गुरु प्रसाद काछी (8) व रमाकांत काछी (7) अपने चचेरे भाई रजनीश काछी पिता रविलाल काछी (6) के साथ गांव के पास बने तालाब के पास खेल रहे थे। इसी दौरान गुरु प्रसाद तालाब में नहाने लगा जिस दौरान गहरे पाने में जाने से वह डूबने लगा। चचेरा भाई रजनीश गुरु को बचाने के लिए दौड़ा और उसका हाथ पकड़कर खींचने लगा लेकिन वह भी गहराई में चला गया और डूबने लग गया। यह देखकर गुरु का छोटा भाई रमाकांत भागता हुआ घर पहुंचा और परिजनों को जानकारी दी लेकिन जब तक परिजन और ग्रामीण घटना स्थल तक पहुंचते तब तक दोनों बालकों की जलसमाधि हो चुकी थी।

घटना के बाद पसरा मातम
घटना के बाद परिजनों में मातम छा गया। इसी बीच सूचना मिलने पर थाना प्रभारी एनके पांडेय पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और बालकों के शवों को बाहर निकलवाया। दूसरे दिन मृत बालकों का पोस्टमार्टम बरही स्थित शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराने उपरांत पुलिस ने शव अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिए और मर्ग प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया है। रविवार को गमगीन माहौल में मासूमों को अंतिम संस्कार किया गया।

यहां किशोरी की मौत
कुठला थानांतर्गत ग्राम पौंसरा में सेफ्टी टैंक में गिरने से एक किशोरी की मौत हो गई। जानकारी मुताबि पौंसरा निवासी राजेश यादव अपने घर में शौचालय निर्माण करा रहे थे जिसके लिए घर के सामने ही सेफ्टी टैंक बना हुआ है। बारिस का पानी टैंक में भी भरा हुआ था। शनिवार की शाम राजेश की पुत्री शोभा यादव (13) खेलते खेलते टैंक के पास चली गई जहां पैर फिसलने से वह टैंक में जा गिरी जहां पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने किशोरी के शव का पोस्टमार्टम कराने उपरांत मर्ग प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।

कमेंट करें
F1mbc