comScore

आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत,

March 04th, 2019 08:52 IST
आकाशीय बिजली गिरने से दो मासूमों की मौत,

डिजिटल डेस्क,पन्ना। जिले के अमानगंज थाना क्षेत्र के रामपुर मार्ग में पाठा हार के समीप रविवार दोपहर लगभग 1 बजे बादलों की गडगड़ाहट के बीच आकाशीय बिजली गिर गयी। आकाशीय बिजली गिरने से वहां पर खेल रहे आदिवासी मजदूर परिवार के दो बच्चें उसकी चपेट में आ गये, जिन्हें  उपचार हेतु अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई।  
समय पर नहीं हुआ उपचार-
आकाशीय बिजली की चपेट में आये बच्चे अशोक आदिवासी एवं बहरे आदिवासी बताया जा रहा है। दोनों बच्चों की हालत को गंभीर देखते हुये वहां से उपचार हेतु जिला अस्पताल रिफर किया गया है। इस संबंध में प्रधान आरक्षक द्वारा जानकारी देते हुये बतलाया गया कि आकाशीय बिजली गिरने से दो बच्चों की झुलसने की चर्चाये है, मगर अमानगंज अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा थाना में किसी भी प्रकार की सूचना नही भेजी गयी है और न ही पीडित परिवार द्वारा कोई सूचना दी गयी है जैसे ही जानकारी सामने आती है तो उस पर प्राथमिक सूचना दर्ज कर घटना से संबंधित जांच कार्यवाही शुरू की जायेगी। शाम चार बजे तक आकाशीय बिजली गिरने की किसी के द्वारा भी जानकारी नहीं दी गयी है।
युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की-
सिमरिया थाना अंतर्गत ग्राम मजरा एवं बिरासन के बीच में महिपाल सिंह ठाकुर के बिरासन हार स्थित आम के पेड़ से संतोष सिंह पिता अबीर सिंह उम्र 36 वर्ष निवासी भूपतपूरा ने आम के पेड़ से तोलिया से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि 1 मार्च 2019 की दरमियानी रात की बताई जा रही है। युवक अपने गांव से मजरा ग्राम में रिश्तेदारी में विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिये गया था विवाह उपरांत रात्रि में ही अपने घर के लिए वापिस हो गया था जब मृतक सुबह घर नहीं पहुंचा तो घर वालों ने पता लगाया पता लगाने पर पता चला कि मृतक तो विवाह कार्यक्रम से रात्रि में ही वापस चला गया है तब तलासने पर पता चला की युवक ने बिरासन और मजरा के बीच पडने वाले बिरासन हार में महिपाल सिंह ठाकुर की खेत में आम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। 

कमेंट करें
Ba0iJ