comScore

मुंबई हवाईअड्डे पर 4 करोड़ 70 लाख की कोकीन के साथ 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

मुंबई हवाईअड्डे पर 4 करोड़ 70 लाख की कोकीन के साथ 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

हाईलाइट

  • दो अलग-अलग मामलो में नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई
  • ऑपरेशन करवाकर पेट के अंदर छिपा रखा था ड्रग्स
  • छह दिन में डॉक्टरों ने पेट से निकाले 60 कैप्शूल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नशे की खेप लाने की कोशिश कर रहे दो विदेशी नागरिकों से 4 करोड़ 70 लाख रुपए की कोकीन बरामद की गई है। एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से दो अलग-अलग मामलों में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को पकड़ा है। एक आरोपी कोकीन की गोलियां में भरकर लाया था, जिसे बरामद करने के लिए उसे 6 दिन अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

एआईयू के एक अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम डेमनिस सेल्स है। 26 साल का सेल्स 19 जुलाई को संदेह के आधार पर हवाईअड्डे पर पकड़ा गया। मूल रूप से वेनेजुएला का रहने वाला सेल्स ब्राजील से मुंबई पहुच था। जांच के दौरान उसके समान और कपड़ों से कुछ नही मिला। इसके बाद अधिकारियों ने एक्सरे मशीन से जांच की तो उसके पेट में संदिग्ध चीज नजर आईं।

इसके बाद आरोपी को जेजे अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने अगले छह दिनों में सेल्स के पेट से 60 कैप्सूल में भरकर रखा गया 700 ग्राम अच्छी क़्वालिटी का कोकीन बरामद किया जिसकी कीमत 2 करोड़ 20 लाख रुपए है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि वह नाइजीरियन गिरोह से जुड़ा हुआ है। आरोपी देश मे नशे की खेप किन लोगों तक पहुँचाने आया था इसकी जांच की जा रहा है। इसके अलावा एनसीबी ने डेसमंड प्रिंस नाम के एक आरोपी को ढाई करोड़ रुपए की कोकीन के साथ शुक्रवार को गिरफ्तार किया है । 29 साल का आरोपी अमेरिका का रहने वाला है। एनसीबी के मुताबिक प्रिंस नशे की तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह से जुड़ा हुआ है।

कमेंट करें
yqoMk