comScore
Election 2019

गिधेर में बारातियों से भरा पिकअप वाहन पलटा, 1 की मौत, 3 गंभीर, 25 घायल

गिधेर में बारातियों से भरा पिकअप वाहन पलटा, 1 की मौत, 3 गंभीर, 25 घायल

डिजिटल डेस्क, सिंगरौली/वैढ़न। हादसों की रोड बनती जा रही बरगवां की गिधेर रोड में सोमवार की सुबह बारातियों से भरी एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। पिकअप की ट्राली में बैठे बारातियों में एक 15 वर्षीय किशोर सुनील कुशवाहा पिता शिवकृपाल की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई है। जबकि 25 बाराती घायल हो गये। हादसा सुबह करीब 7 बजे हुआ।

पहले भी हुआ हादसा-
बताया जाता है कि गत 1 मई को टर्निंग पर घरातियों से भरी बस के पलटने वाली घटना के पास टर्निंग पर इस बार भी बारातियों से भरी पिकअप पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। जिससे एक बार फिर से गिधेर रोड खतरनाक स्थितियां खुलकर सामने आ गई हैं। वहीं इस हादसे की सूचना किसी राहगीर द्वारा डायल 100 और 108 एम्बुलेंस को दी गई। जिसके बाद मौके पर 108 एम्बुलेंस और फिर पुलिस पहुंची। आनन-फानन में सभी घायलों को पहले समीप के बरगवां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया और सभी का प्राथमिक उपचार किया जाने लगा। लेकिन बड़ी संख्या में पहुंचे घायलों में कुछ ही हालत गंभीर बनी हुई थी और सभी को समय पर इलाज मिल पाने में देरी हो रही थी। जिसके बाद पहले गंभीर हालत वालों को और फिर बाकी अन्य को भी बरगवां पीएचसी से जिला अस्पताल रेफर कर भेज दिया गया।

जिला अस्पताल में भी अचानक एक साथ आये घायलों के लिये अस्पताल के आंगन में ही बेडशीट बिछाकर सभी लेटाया गया और इलाज शुरू किया गया। घायलों में तीन को भर्ती कर लिया गया है और बाकी सभी का प्राथमिक उपचार कर, दवा देकर छुट्टी कर दी गई है।

कैसे हुआ हादसा-
वैढ़न के ग्राम बसौड़ा से रविवार को देवसर के ग्राम धनहा बारात गई थी। उस बारात के कुछ बारातियों को लेकर एक पिकअप सुबह वापस लौट रही थी। पिकअप की रफ्तार काफी तेज थी। फिर जैसे ही पिकअप गिधेर रोड पर पहुंची तो वहां एक के बाद एक लगातार कई संकरे मोड़ पडऩे लगे। इन मोड़ से गुजरने दौरान भी पिकअप का चालक रफ्तार कम नहीं कर रहा था और इसी बीच एक मोड़ से गुजरने के दौरान पिकअप एक मोड़ पर पूरी तरह से मुड़ नहीं पायी। जिससे उसका एक पहिया सडक़ के नीचे उतर गया और नीचे खायी की ओर पिकअप पलट गई। बारातियों के अनुसार पिकअप दो बार पलटी।

मृत सुनील के सिर की खोपड़ी फट गई-
दुर्घटनाग्रस्त पिकअप के घायल शैलेन्द्र कुशवाहा 15 वर्ष ने बताया कि वह हादसे दौरान पिकअप की ट्राली में ही बैठा था। उसके बगल में ही सुनील भी बैठा था और हादसे के दौरान पिकअप की ट्राली में बैठे सभी लोग इधर-उधर फेंकाने लगे। इसी बीच पिकअप से उसका और सुनील का सिर टकराया। सुनील के सिर पर काफी ज्यादा चोट लगने से उसका सिर फट गया। जबकि शैलेन्द्र ने बताया कि उसके सिर पर चोट लगने के बाद वह फेंका गया था। इसके बाद उसे कुछ नहीं पता कि क्या हुआ।

ये हैं घायल-
भैयालाल कुशवाहा, बद्री कुशवाहा 61 वर्ष और शिवकृपाल कुशवाहा 32 वर्ष को ज्यादा चोटें आने से भर्ती किया गया है। अन्य घायलों में चन्द्रकेश 18 वर्ष, विजय कुमार सिंह 28 वर्ष, सूर्य कुमार कुशवाहा 9 वर्ष, सूरज कुमार कुशवाहा 12 वर्ष, राहुल कुशवाहा 16 वर्ष, सदाभान कुमार कुशवाहा 25 वर्ष, नीरज कुमार 12 वर्ष, प्रदीप कुशवाहा 16 वर्ष, पारसनाथ 20 वर्ष, पुरूषोत्तम सिंह 38 वर्ष, पारसनाथ सिंह 18 वर्ष, दिनेश सिंह 20 वर्ष, सुनील कुमार कुशवाहा 16 वर्ष, उमेश कुशवाहा 12 वर्ष, सतीष कुमार कुशवाहा 13 वर्ष, अमृतलाल कुशवाहा 10 वर्ष, मोहित कुमार कुशवाहा 13 वर्ष और रामसेनदास कुशवाहा 43 वर्ष शामिल हैं।

Loading...
कमेंट करें
ZTWFV
Loading...