comScore

महाकाल मंदिर के बाहर महासंग्राम, 20 मिनट तक हुई मारपीट

August 03rd, 2019 16:23 IST
महाकाल मंदिर के बाहर महासंग्राम, 20 मिनट तक हुई मारपीट

डिजिटल डेस्क, उज्जैन। उज्जैन में महाकाल मंदिर के बाहर मामूली सी बात पर फूल और प्रसाद बेचने वालों के बीच इस कदर विवाद हुआ कि देखने वाले सहम उठे। मंदिर के ठीक बाहर सड़क पर दो परिवार एक दूसरे पर टूट पड़े और पहले तो महिलाओं में गुत्थमगुत्थी हुई और फिर एक युवक ने तो जमकर मारपीट की। युवक ने महिलाओं और युवक को इस कदर पीटा कि देखने वाले हैरान रह गए। युवक ने पाइप से महिलाओं पर ताबड़तोड़ वार किए तो वहीं एक युवक को बेरहमी से पीटा। 

महाकाल मंदिर के बाहर 'महासंग्राम'

महाकाल मंदिर के बाहर फूल और प्रसाद बेचने वाले बहुत से छोटे-छोटे व्यापारी हैं जो दुकान लगाकर प्रसाद और फूल बेचते हैं। जिन दो परिवारों में विवाद हुआ वो उन्हीं में से एक थे और उनमें किसी छोटी सी बात पर विवाद हो गया था। छोटा सा विवाद इतना बढ़ा कि नौबत मारपीट तक पहुंच गई और फिर दोनों ही पक्षों में जमकर मारपीट हुई। करीब 20 मिनट तक मंदिर के ठीक बाहर ये मारपीट होती रही और महज 100 मीटर की दूरी पर बनी पुलिस चौकी में बैठे पुलिसकर्मियों को इसकी भनक तक नहीं लगी। हैरानी की बात ये भी है कि मंदिर प्रांगण में भी सुरक्षा के लिए पुलिस तैनात रहती है लेकिन विवाद के दौरान वो भी वहां पर नजर नहीं आई। करीब 20 मिनट तक हुई इस मारपीट का लोग तमाशा देखते रहे और वीडियो भी बनाया। घटना के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों पर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है लेकिन फिलहाल किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। 

महाकाल मंदिर की सुरक्षा उठ रहे सवाल ?

महाकाल मंदिर के बाहर हुई मारपीट की इस घटना के बाद एक बार फिर महाकाल मंदिर और वहां आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे है। महाकाल मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं जिनमें कई वीआईपी गेस्ट भी शामिल हैं। आपको बता दें कि बीते दिनों भी महाकाल मंदिर के बाहर फूट प्रसादी बेचने को लेकर विवाद हुआ था जिसमें एक युवक को चाकू मार दिया गया था, जो अभी भी अस्पताल में भर्ती है। 

कमेंट करें
IU7hG