8 अगस्त को इंडिया में लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2

Xiaomi Mi A2 has been listed on Amazon India, Launch on August 8
8 अगस्त को इंडिया में लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2
8 अगस्त को इंडिया में लॉन्च होगा Xiaomi Mi A2

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 8 अगस्त को Xiaomi Mi A2 इंडिया में लॉन्च होगा। ये फोन एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया पर मिलेगा। अमेजन पर एक टीजर पेज लाइव किया गया है जिससे शाओमी मी ए2 के लॉन्च की तारीख की पुष्टि हुई है। हालांकि अभी फोन की कीमत का खुलासा नहीं हो सका है। कुछ समय पहले ही इस फोन को स्पेन में लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि ये फोन कंपनी के Mi A1 का अपग्रेड है। वैसे ये फोन  चीन में लॉन्च किए गए Xiaomi Mi 6X स्मार्टफोन का एंड्रॉयड वन अवतार है। बता दें कि यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के स्टॉक वर्जन से लैस है। कंपनी ने ऐलान किया है कि 8 अगस्त को इसे लॉन्च किया जाएगा। 

 

 

स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करेंगे फोन के कैमरा की, फोन की अहम खासियत कैमरा है।  बेहतर फोटोग्राफी के लिए ये आर्टफिशियल इंटेलिजेंस के साथ आते हैं। Mi A2 में एआई से लैस 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। जो फिक्सल फोकल लेंथ और सॉफ्ट एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं फोन के रियर में एआई डुअल कैमरा सेटअप है। प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल का है और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल-टोन एलईडी फ्लैश के साथ आता है। हैंडसेट में फेस अनलॉक फीचर है और फिंगरप्रिंट सेंसर भी पिछले हिस्से पर मौजूद है।

 

 

Xiaomi Mi A2 में 5.99 इंच का डिस्प्ले है। यह 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाला है। स्क्रीन 2.5डी कर्व्ड गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आती है। डुअल-सिम शाओमी मी ए2 एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलेगा। इसमें ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 512 जीपीयू इंटीग्रेटेड है। जैसा कि हमने आपको पहले बताया, फोन में 6 जीबी तक रैम होंगे। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी तक होगी। स्मार्टफोन की बैटरी 3010 एमएएच की है। यह क्विक चार्ज 3.0 सपोर्ट के साथ आती है। 

 

 

कीमत

शाओमी ने  रैम और स्टोरेज पर आधारित Mi A2 के 3 वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं। 4 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 249 यूरो है, इंडियन करंसी के हिसाब से करीब 20 हजार रुपये है। 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वाला मॉडल 279 यूरो यानी साढ़े 22 हजार रुपये, वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वाले सबसे पावरफुल वेरिएंट की कीमत 349 यूरो यानी करीब 28 हजार रुपये रखी गई है।
 

Created On :   1 Aug 2018 5:45 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story