भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया, सुमित कुमार ने दो गोल दागे

Indian men’s hockey team registers 3-0 win against Australia A
भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया, सुमित कुमार ने दो गोल दागे
भारत ने ऑस्ट्रेलिया-ए को 3-0 से हराया, सुमित कुमार ने दो गोल दागे

डिजिटल डेस्क, पर्थ। भारतीय हॉकी टीम ने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे में लगातार दूसरी जीत दर्ज की है। पर्थ में भारत ने शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया-ए टीम को 3-0 से हराया। मैच में भारत के लिए सुमित कुमार ने दो जबकि रुपिंदर पाल सिंह ने एक गोल किया। भारतीय टीम इन दिनों पांच मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। उसने अपने पहले मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया क्लब टीम को हराया था। भारत को अब ऑस्ट्रेलिया-ए टीम के साथ एक और मैच खेलना है और फिर उसे राष्ट्रीय टीम के साथ दो मैच खेलने हैं।

मैच में भारत के लिए पहला गोल 6वें मिनट में स्टार ड्रैग फ्लिकर रुपिंदर पाल सिंह ने किया और टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। चोट के कारण 8 महीने बाद टीम में वापसी करते हुए रुपिंदर ने पहला गोल किया है। इसके बाद युवा स्ट्राइकर सुमित कुमार ने 12वें और 13वें मिनट में दो गोल दागे और टीम को 3-0 की बढ़त दिलाई। मैच के खत्म होने तक भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया-ए को गोल करने का कोई मौका नहीं दिया और मैच जीता। 

मैच के बाद भारतीय टीम के नवनियुक्त कोच ग्राहम रीड ने कहा, पहले क्वार्टर में हम अच्छा खेले। हमने पहले मैच से हालात के साथ तालमेल बनाने में सफलता हासिल की थी? हमारे लिए इस प्रक्रिया में संयमित और फोकस रहना जरूरी था। हम जिस तरह आगे बढ़ रहे हैं, मैं उससे खुश हूं। हमने इस मैच में कई मौके बनाए और मैं मानता हूं कि हम इससे बेहतर रिजल्ट हासिल कर सकते थे। भारत को अपना अगला मैच 13 मई को ऑस्ट्रेलिया-ए के साथ ही खेलना है। रीड ने कहा कि अगला मैच कठिन होगा क्योंकि पहले मैच में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया-ए टीम मजबूत होकर उभरेगी। 

Created On :   10 May 2019 8:03 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story