भगत और यथिराज फाइनल में पहुंचे, पदक किया सुनिश्चित

Paralympics (Badminton): Bhagat and Yathiraj reached the finals, ensured medals
भगत और यथिराज फाइनल में पहुंचे, पदक किया सुनिश्चित
पैरालंपिक (बैडमिंटन) भगत और यथिराज फाइनल में पहुंचे, पदक किया सुनिश्चित
हाईलाइट
  • सेमीफाइनल मुकाबले में 21-11
  • 21-16 से हराया

डिजिटल डेस्क, टोक्यो। भारत के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत और सुहास याथिराज ने पुरुष एकल वर्ग में क्रमश: एसएल3 और एसएल4 क्लास के अपने-अपने मुकाबले जीत यहां जारी टोक्यो पैरालंपिक के फाइनल में जगह बनाकर देश के लिए दो पदक पक्के कर लिए। एसएल3 क्लास में नंबर-1 भगत ने जापान के दाएसुके फुजिहारा को सेमीफाइनल मुकाबले में 21-11, 21-16 से हराया जबकि याथिराज ने एसएल4 क्लास में इंडोनेशिया के सेथिवान फ्रेडी को 21-9, 21-15 से हराया।

दोनों सेक्सन में दो भारतीय कांस्य पदक के मुकाबले खेलेंगे। मनोज सरकार को एसएल 3 के सेमीफाइनल में ग्रेट ब्रिटेन के डेनियल बाथेल के हाथों हार मिली, जबकि तरुण ढिल्लों को टॉप सीड फ्रांस के लुकस माजुर के हाथों 16-21, 16-21, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा।

अपने क्लास के गत विश्व चैंपियन भगत ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापानी खिलाड़ी से शुरूआती बढ़त ली और इस लय को बरकरार रखते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में भगत का सामना विश्व के नंबर-2 खिलाड़ी बाथेल से होगा जिसे भगत ने बासेल में 2019 में हुई विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में हराया था। बाथेल ने सेमीफाइनल में भारत के मनोज को 21-8, 21-10 से हराया था।

एसएल3 क्लास वर्ग से भारत को दो पदक लाने की उम्मीद है। भगत जहां स्वर्ण पदक मुकाबले के लिए उतरेंगे तो वहीं मनोज कांस्य पदक मैच में अपने चुनौती पेश करेंगे। उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट याथिराज ने पहला गेम आसानी से जीता। दूसरे गेम में उन्हें विपक्षी खिलाड़ी से थोड़ी चुनौती मिली लेकिन उन्होंने इस गेम को भी अपने नाम कर फाइनल में प्रवेश किया।

आईएएनएस

Created On :   4 Sep 2021 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story