कोरोनावायरस: SAI ने बंद किए अपने सभी सेंटर्स, ओलंपिक की तैयारी चालू रहेगी

SAI postopones national camps except those for Olympic preparations Due To Coronavirus
कोरोनावायरस: SAI ने बंद किए अपने सभी सेंटर्स, ओलंपिक की तैयारी चालू रहेगी
कोरोनावायरस: SAI ने बंद किए अपने सभी सेंटर्स, ओलंपिक की तैयारी चालू रहेगी
हाईलाइट
  • SAI ने कोरोनावायरस के कारण अपने सभी सेंटर्स को अगले आदेश तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद किया
  • ओलंपिक की तैयारी को छोड़कर सभी ट्रेनिंग कैम्प को निलंबित कर दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) ने कोरोनावायरस के प्रभाव को रोकने के लिए अपने सभी सेंटर्स को अगले आदेश तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है। साथ ही ओलंपिक की तैयारी को छोड़कर सभी ट्रेनिंग कैम्प को निलंबित कर दिया है। SAI ने मंगलवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है।

SAI ने अपने बयान में कहा, सभी तरह की ट्रेनिंग जिनमें अकादमी ट्रेनिंग जो नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में चल रही थीं उन्हें तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया जाता है। खिलाड़ियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसलिए 20 मार्च तक हॉस्टल की सुविधाएं चालू रहेंगी। वहीं SAI ने कहा कि सभी नेशनल कैम्प को स्थगित किया गया गया सिवाए उन शिविरों को छोड़कर जिनमें ओलंपिक की तैयारियां चल रही हैं।

बयान के मुताबिक, सभी राष्ट्रीय शिविर, उनको छोड़कर जिनमें खिलाड़ी ओलंपिक की तैयारी कर रहे हैं, को स्थगित किया जाता है। बयान में आगे कहा गया है, जिन खिलाड़ियों को आने वाले दिनों में परीक्षा देनी है वो केंद्रों में रूके रहेंगे। हालांकि इस दौरान इस बात का पूरा ध्यान रखा जाएगा कि सभी स्वास्थ बिंदुओं का पालन किया जाए ताकि जो खिलाड़ी रुक रहे हैं उन्हें किसी तरह का संक्रमण न हो। SAI ने साथ ही सभी तरह के कार्यक्रमों को सरकार द्वारा पाबंदी न हटाए जाने तक स्थगित कर दिया गया है।

IPL 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित
बयान में कहा गया है, कोई भी टूर्नामेंट, कार्यक्रम, सेमीनार और वर्कशॉप तभी आयोजित किए जाएंगे जब राज्य तथा केंद्र सरकार पाबंदियां हटा लेंगी। कोरोनावायरस के कारण पूरे विश्व भर में कई टूर्नामेंट्स रद्द कर दिए गए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को भी इसी कारण रद्द करना पड़ा था। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था।

Created On :   17 March 2020 9:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story