अंतरराष्ट्रीय: 14वीं चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा का दूसरा अधिवेशन समाप्त

14वीं चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा का दूसरा अधिवेशन समाप्त
14वीं चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा का दूसरा अधिवेशन सुचारू रूप से विभिन्न कार्य पूरा कर सोमवार की दोपहर के बाद पेइचिंग जन वृहद भवन में समाप्त हुआ।

बीजिंग, 11 मार्च (आईएएनएस)। 14वीं चीनी राष्ट्रीय जन प्रतिनिधि सभा का दूसरा अधिवेशन सुचारू रूप से विभिन्न कार्य पूरा कर सोमवार की दोपहर के बाद पेइचिंग जन वृहद भवन में समाप्त हुआ।

शी चिनफिंग समेत चीनी नेतागण इसमें उपस्थित हुए। महासभा में सरकारी कार्य रिपोर्ट, एनपीसी की स्थाई समिति की कार्य रिपोर्ट, सर्वोच्च जन न्यायालय की कार्य रिपोर्ट, सर्वोच्च जन प्रोक्यूरेटोरेट की कार्य रिपोर्ट की पुष्टि की गयी और वर्ष 2024 राष्ट्रीय आर्थिक व सामाजिक योजना तथा वर्ष 2024 केंद्रीय बजट को मंज़ूरी दी गयी।

महासभा में मतदान से संशोधित राज्य परिषद का संगठित कानून भी पारित किया गया। नये कानून में स्पष्ट किया गया कि राज्य परिषद प्रशासनिक निगरानी तंत्र संपूर्ण बनाकर प्रशासनिक अधिकारों के संचालन के नियंत्रण और निगरानी को मज़बूत करता है। नये कानून में राज्य परिषद के सदस्यों के प्रति अनुशासन की मांग भी संपूर्ण बनायी गयी।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 March 2024 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story