अंतरराष्ट्रीय: गाजा अस्पताल पर इजरायली घेराबंदी में 150 फिलिस्तीनी मारे गए

गाजा अस्पताल पर इजरायली घेराबंदी में 150 फिलिस्तीनी मारे गए
गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर खान यूनिस में नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स अस्पताल की इजरायली घेराबंदी में 150 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए।

गाजा, 28 जनवरी (आईएएनएस)। गाजा के दूसरे सबसे बड़े शहर खान यूनिस में नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स अस्पताल की इजरायली घेराबंदी में 150 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-केदरा ने कहा कि फिलिस्तीनियों को मृतकों को अस्पताल के प्रांगण में दफनाने के लिए मजबूर किया गया।

उन्होंने कहा, "नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स के मुर्दाघर में अभी भी हमारे पास 30 अज्ञात शव हैं। उन्होंने कहा कि नासिर अस्पताल खून की कमी की गंभीर और खतरनाक कमी का सामना कर रहा है और कई एनेस्थीसिया दवाएं खत्म हो गई हैं।"

अल-केदरा ने कहा कि ईंधन की कमी के कारण अस्पताल में जनरेटर चार दिनों के भीतर बंद कर दिए जाएंगे, साथ ही कहा कि छर्रे और इजरायली ड्रोन से पानी की टंकियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जिससे कई इमारतों में पानी का रिसाव हो गया।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इजरायल ने जानबूझकर खान यूनिस में नासिर मेडिकल कॉम्प्लेक्स और होप हॉस्पिटल की क्षमताओं को उनकी घेराबंदी के दौरान निष्क्रिय किया उन्हें निशाना बनाया।

इससे पहले, इजरायल की सेना ने अपने हमले का दावा करने वाली रिपोर्टों का खंडन किया था।

शुक्रवार को सिन्हुआ को भेजे गए एक बयान में इजरायल रक्षा बलों ने कहा कि वे अपने निरंतर संचालन को सुनिश्चित करने के लिए खान यूनिस में अल अमल और नासिर अस्पतालों के चिकित्सा कर्मचारियों के साथ टेलीफोन संपर्क में थे।

आईडीएफ ने सूचित किया कि अस्पतालों को खाली करने की कोई बाध्यता नहीं है, सेना ने कहा कि सैनिक दक्षिणी गाजा पट्टी के सबसे बड़े शहर खान यूनिस में हमास के आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे थे।

हमास द्वारा संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा पट्टी पर चल रहे इजरायली हमलों में फिलीस्तीनियों की मौत का आंकड़ा 26,257 हो गया है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इजरायली सेना ने पिछले 24 घंटों में 174 फिलिस्तीनियों को मार डाला और 310 अन्य को घायल कर दिया।

इसमें कहा गया है कि इजरायल हमास संघर्ष मेें कम से कम 64,797 फिलिस्तीनी घायल हो गए हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jan 2024 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story