राष्ट्रीय: बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र में 22 जनवरी को सांस्कृतिक उत्सव होगा: तेजस्वी सूर्या

बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा क्षेत्र में 22 जनवरी को सांस्कृतिक उत्सव होगा: तेजस्वी सूर्या
बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के दौरान उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई भजन और दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करने की भी योजना बनाई गई है।

बेंगलुरु, 21 जनवरी (आईएएनएस)। बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने घोषणा की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला के 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह के दौरान उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में कई भजन और दीपोत्सव कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण करने की भी योजना बनाई गई है।

इन कार्यक्रमों में भाजपा विधायक और नेता प्रतिपक्ष आर. अशोक के मार्गदर्शन में पद्मनाभनगर के कार्मेल स्कूल मैदान में होने वाला 'लक्ष दीपोत्सव' और भजन कार्यक्रम उल्लेखनीय है।

सूर्या ने कहा कि प्रसिद्ध संगीतकार विजय प्रकाश कार्यक्रम स्थल पर प्रवीण डी. राव और कई अन्य लोगों की संगीत प्रस्तुतियों के साथ भजन गाएंगे।

इस अवसर के दौरान एक और विशेष कार्यक्रम राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान और रामायण के अन्य पात्रों के रूप में तैयार 500 से अधिक बच्चों द्वारा नृत्य प्रदर्शन है।

सूर्या ने कहा: "उत्सव बलिदान, अटूट भक्ति और श्री राम की वापसी के लिए सदियों पुरानी प्रतीक्षा की पराकाष्ठा है। इस ऐतिहासिक घटना के महत्व को पहचानते हुए, बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रेरित 'स्वच्छ तीर्थ अभियान' भी कई मंदिरों में शुरू किया गया है।''

लोगों को अपने बच्चों को राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान या रामायण के किसी भी पौराणिक चरित्र की पोशाक पहनाने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिससे सैकड़ों बच्चों के लिए एक विशेष 'आरती' के साथ कार्यक्रम का मनमोहक आकर्षण बनेगा।

सूर्या ने कहा, "हमारे जीवनकाल में श्री राम मंदिर का निर्माण एक महत्वपूर्ण अवसर है। मैं युवाओं और बुजुर्गों दोनों को बड़ी संख्या में शामिल होने और इस ऐतिहासिक अवसर को एक साथ मनाने का हार्दिक निमंत्रण देता हूं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jan 2024 10:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story