राजनीति: लुइसियाना में बाइडेन, ट्रंप ने जीती प्राइमरी

लुइसियाना में बाइडेन, ट्रंप ने जीती प्राइमरी
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लुइसियाना में अपनी-अपनी डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन प्राइमरी जीत ली है।

वाशिंगटन, 23 मार्च (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लुइसियाना में अपनी-अपनी डेमोक्रेटिक और रिपब्लिकन प्राइमरी जीत ली है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बाइडेन और ट्रंप ने अपनी-अपनी पार्टी के 2024 के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि सुरक्षित कर लिए हैं।

मिसौरी में भी शनिवार को डेमोक्रेटिक प्राइमरी हुई, लेकिन नतीजे अगले सप्ताह जारी किए जाएंगे।

19 मार्च को बाइडेन और ट्रंप ने ओहायो, फ्लोरिडा, इलिनोइस, कैनसस और एरिज़ोना राज्यों में अपनी-अपनी पार्टी की प्राइमरीज़ जीतीं।

कई हफ़्तों के अभियान, स्पीच और वोटिंग के बाद, अमेरिकियों को एक ऐसी वास्तविकता का सामना करना पड़ रहा है जिससे उन्होंने बचने की कोशिश की थी। 1956 के बाद पहली बार राष्ट्रपति पद का मुकाबला एक बार फिर पिछली बार की तरह होगा जब ट्रंप और बाइडेन आमने सामने थे।

एक सर्वे के मुताबिक, दो-तिहाई अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उन्हीं दो उम्मीदवारों को देखकर ऊब गए हैं और किसी नए व्यक्ति को चाहते हैं।

सर्वे से यह भी पता चला कि केवल एक चौथाई अमेरिकी ही टू-पार्टी सिस्टम से "संतुष्ट" हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 March 2024 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story