राजनीति: बीआरएस ने तेलंगाना में बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए की मुआवजे की मांग

बीआरएस ने तेलंगाना में बेमौसम बारिश से प्रभावित किसानों के लिए की मुआवजे की मांग
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के वरिष्ठ नेता टी. हरीश राव ने तेलंगाना सरकार से बेमौसम बारिश के कारण भारी नुकसान झेलने वाले किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

हैदराबाद, 19 मार्च (आईएएनएस)। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के वरिष्ठ नेता टी. हरीश राव ने तेलंगाना सरकार से बेमौसम बारिश के कारण भारी नुकसान झेलने वाले किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि जिन किसानों की फसल बर्बाद हुई है, सरकार को उन्हें प्रति एकड़ 10 हजार रुपये मुआवजा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आदिलाबाद, कामारेड्डी, करीमनगर, राजन्ना सिरसिला, मेडक, सिद्दीपेट और रंगारेड्डी जैसे जिलों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि से फसलें प्रभावित हुईं। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब फसलें कटाई के लिए तैयार थीं, ओलावृष्टि ने किसानों को रुला दिया है।

धान, मक्का और ज्वार की फसलों के साथ-साथ पपीता और आम जैसी फसलों को नुकसान होने से किसानों को भारी क्षति हुई है।

उन्होंने कहा कि अतीत में जब भी असामयिक बारिश के कारण किसानों को नुकसान हुआ, तो मुख्यमंत्री केसीआर ने व्यक्तिगत रूप से किसानों से मुलाकात की और उन्हें प्रति एकड़ 10 हजार रुपये मुआवजा देने की घोषणा की।

हरीश राव ने कहा कि पिछले 2-3 दिनों से राज्य के कुछ हिस्सों में बेमौसम बारिश हो रही है, लेकिन वर्तमान सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। उन्होंने कहा कि किसानों की परवाह न करने वाली और केवल राजनीति करने वाली कांग्रेस सरकार को जागना चाहिए और किसानों की मदद करनी चाहिए।

बीआरएस नेता ने कहा कि बेमौसम बारिश के कारण फसल के नुकसान का आकलन करने के साथ ही सरकार को तुरंत प्रति एकड़ 10 हजार रुपये का मुआवजा किसानों को देना चाहिए।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 March 2024 10:05 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story