राष्ट्रीय: केंद्र ने अरुणाचल में एनएच-13 के 106 किलोमीटर लंबे लाडा-सरली खंड के लिए 2,249 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी दी

केंद्र ने अरुणाचल में एनएच-13 के 106 किलोमीटर लंबे लाडा-सरली खंड के लिए 2,249 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी दी
केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को ईपीसी मोड पर अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 फ्रंटियर हाईवे के लाडा-सरली खंड के निर्माण के लिए 2,248.94 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी दे दी। इसका पैकेज 1, 2, 3 और 6 में 105.59 किमी तक फैला हुआ है।

नई दिल्ली, 6 फरवरी (आईएएनएस)। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को ईपीसी मोड पर अरुणाचल प्रदेश में एनएच-913 फ्रंटियर हाईवे के लाडा-सरली खंड के निर्माण के लिए 2,248.94 करोड़ रुपये के फंड को मंजूरी दे दी। इसका पैकेज 1, 2, 3 और 6 में 105.59 किमी तक फैला हुआ है।

मंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए तीव्र संचार नेटवर्क प्रदान करने के लिए समर्पित यह महत्वपूर्ण ग्रीनफील्ड परियोजना, आर्थिक गतिविधियों को प्रोत्साहित करने और जीवंत सीमा क्षेत्रों की ओर रिवर्स माइग्रेशन को बढ़ावा देने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त, यह आवश्यक सड़क बुनियादी ढांचे की स्थापना करेगा, महत्वपूर्ण नदी घाटियों को जोड़ेगा और राज्य में कई जलविद्युत परियोजनाओं के विकास को सुविधाजनक बनाएगा।

गडकरी ने यह भी कहा कि यह नई सड़क पर्यटन, ऊपरी अरुणाचल के कम आबादी वाले क्षेत्रों की जरूरतों को पूरा करने और भविष्य में यातायात में वृद्धि की उम्मीद का वादा करती है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Feb 2024 2:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story