बॉलीवुड: धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर 'लिप सिंक' किया

धर्मेंद्र ने बहादुर शाह जफर की गजल पर लिप सिंक किया
अनुभवी बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र, जो हाल ही में करण जौहर निर्देशित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आए थे, उन्‍होंने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर की लिखी गजल पर होंठ हिलाते (लिप-सिंक करते) हुए अपना एक वीडियो साझा किया।

मुंबई, 19 मार्च (आईएएनएस)। अनुभवी बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र, जो हाल ही में करण जौहर निर्देशित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में नजर आए थे, उन्‍होंने मुगल बादशाह बहादुर शाह जफर की लिखी गजल पर होंठ हिलाते (लिप-सिंक करते) हुए अपना एक वीडियो साझा किया।

वरिष्ठ अभिनेता ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें उन्हें प्रसिद्ध पार्श्व गायक मोहम्मद रफी के गाने पर लिप-सिंक करते देखा जा सकता है।

अभिनेता ने कैप्शन में लिखा, "हकीकत ए जिंदगी बयान कर बैठा हूं...मेरे कुनबे के लोग...मेरे प्रशंसक मुझे उदास नहीं देख पाते।"

गाने की बात करें तो गीतकार साहिर लुधियानवी ने 1960 की फिल्म 'लाल किला' के गाने 'लगता नहीं दिल मेरा' में मुगल बादशाह की गजल का इस्तेमाल किया था। यह गजल मूल रूप से मुगल बादशाह ने लिखी थी, जब वह रंगून (म्यांमार) में निर्वासन में थे।

इस कविता में उनका अपने देश और अपनों से बिछड़ने का दर्द साफ झलकता है। वह अपनी मौत तक रंगून में ही रहे और उन्हें वहीं दफनाया गया। उन्हें अपनी इस किस्मत का अंदाजा था, जिसे वह इस गजल की आखिरी शेर में जाहिर किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 March 2024 8:14 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story