रक्षा: इजरायल पर हिजबुल्लाह के मिसाइल हमले में 1 की मौत, 5 घायल

इजरायल पर हिजबुल्लाह के मिसाइल हमले में 1 की मौत, 5 घायल
इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) और मीडिया के अनुसार, लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल हमले में एक इजरायली नागरिक की मौत हो गई और पांच सैनिक घायल हो गए।

यरूशलम, 15 मई (आईएएनएस)। इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) और मीडिया के अनुसार, लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल हमले में एक इजरायली नागरिक की मौत हो गई और पांच सैनिक घायल हो गए।

आईडीएफ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि मंगलवार को लेबनान से उत्तरी इजरायल के एडमिट क्षेत्र की ओर कई एंटी-टैंक मिसाइल लॉन्च किए गए। इस हमले में पांच आईडीएफ सैनिक मामूली रूप से घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली मीडिया ने बाद में बताया कि इस हमले में एक इजरायली नागरिक की मौत हो गई।

आईडीएफ के बयान में कहा गया है कि घायल सैनिकों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। कहा गया है कि इजरायली लड़ाकू विमानों ने दक्षिणी लेबनान के अयता राख शब और कफ़रकेला क्षेत्र में हिजबुल्लाह सैन्य ढांचे पर हमला किया।

8 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव बढ़ गया है, जब हिजबुल्लाह ने हमास के साथ एकजुटता दिखाते हुए इजरायल की ओर रॉकेटों की बौछार कर दी।

इसके बाद इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दक्षिणपूर्वी लेबनान की ओर भारी तोपखाने से गोलीबारी की।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2024 1:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story