रक्षा: लेबनान हवाई हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का सीनियर कमांडर इजरायल

लेबनान हवाई हमले में मारा गया हिजबुल्लाह का सीनियर कमांडर  इजरायल
इजरायली सेना ने बताया कि मंगलवार शाम दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले में हिजबुल्लाह मिलिशिया का एक सीनियर कमांडर मारा गया।

तेल अवीव/बेरूत, 15 मई (आईएएनएस/डीपीए)। इजरायली सेना ने बताया कि मंगलवार शाम दक्षिणी लेबनान में हवाई हमले में हिजबुल्लाह मिलिशिया का एक सीनियर कमांडर मारा गया।

ईरान समर्थक मिलिशिया ने रैंक का नाम बताए बिना अपने एक लड़ाके की मौत की पुष्टि की।

बुधवार सुबह इजरायली सेना के अनुसार, सीनियर कमांडर इजरायली नागरिकों और इजरायल में कई हमलों की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने वाला मास्टरमाइंड था।

लेबनान की सरकारी समाचार एजेंसी एनएनए ने बताया कि मंगलवार शाम को इजरायली ड्रोन हमले में एक कार को निशाना बनाया गया। हमले में दो लोगों की मौत हो गई।

गाजा पट्टी में युद्ध की शुरुआत के बाद से, इजरायल और लेबनान के बीच सैन्य टकराव होता रहा है, जिसमें दोनों तरफ से लोग हताहत हुए हैं।

आपसी गोलाबारी में सीमा के दोनों ओर के गांवों में भारी तबाही मची हुई है। लगभग 150,000 लोगों को इलाके से हटा दिया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2024 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story