राजनीति: पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाइक, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म पुरस्कार

पूर्व उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, यूपी के पूर्व राज्यपाल राम नाइक, अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म पुरस्कार
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समेत विभिन्न हस्तियों को सोमवार को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया।

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पूर्व उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू समेत विभिन्न हस्तियों को सोमवार को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया।

आज के समारोह में तीन लोगों को पद्म विभूषण, आठ को पद्म भूषण और 56 अन्य को पद्म श्री दिया गया।

पूर्व उपराष्ट्रपति को पद्म विभूषण से नवाजा गया। उनके अलावा तमिलनाडु की भरतनाट्यम नृत्यांगना पद्मा सुब्रमण्यम और सुलभ इंटरनेशनल के संस्थापक बिंदेश्वर पाठक (मरणोपरांत) को भी पद्म विभूषण दिया गया।

अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती, परोपकारी और उद्योगपति सीताराम जिंदल, डॉ. यंग-वे लियू, गायिका उषा उत्थुप, प्रो. (डॉ.) तेजस मधुसूदन पटेल, अभिनेता राजदत्त, डॉ. चंद्रेश्वर प्रसाद ठाकुर और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल राम नाइक को पद्म भूषण दिया गया।

इनके अलावा 56 हस्तियों को पद्म श्री से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

पद्म पुरस्कार देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में से एक है, जिसकी घोषणा हर साल गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर की जाती है जबकि पुरस्कार बाद में प्रदान किये जाते हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 April 2024 4:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story