खेल: एफआईएच प्रो लीग नीदरलैंड के पुरुष स्पेन पर हावी, साहसी आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेके

एफआईएच प्रो लीग  नीदरलैंड के पुरुष स्पेन पर हावी, साहसी आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने घुटने टेके
यहां के कलिंगा स्टेडियम में मंगलवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग में जिप जानसेन ने दो और गोल किए और इवेंट के शीर्ष स्कोरर के रूप में अपनी बढ़त बना ली। इस महत्वपूर्ण मैच में नीदरलैंड ने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी स्पेन को हरा दिया।

भुवनेश्‍वर (ओडिशा), 13 फरवरी (आईएएनएस)। यहां के कलिंगा स्टेडियम में मंगलवार को एफआईएच हॉकी प्रो लीग में जिप जानसेन ने दो और गोल किए और इवेंट के शीर्ष स्कोरर के रूप में अपनी बढ़त बना ली। इस महत्वपूर्ण मैच में नीदरलैंड ने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी स्पेन को हरा दिया।

कुछ दिन पहले मेजबान भारत से शूट-आउट में हार के बाद डच जीत की राह पर लौट आए और उन्होंने जोरदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-0 से हरा दिया।

इससे पहले दिन के पहले मैच में आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मुकाबले की शुरुआत में बहादुरी भरी लड़ाई लड़ी, लेकिन ओलंपिक रजत पदक विजेताओं को 5-0 से जीत से नहीं रोक सका।

जिप जानसेन ने गोल स्कोररों की सूची में शीर्ष पर अपनी बढ़त बढ़ाते हुए अपनी संख्या में इजाफा किया। पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने आधे-अधूरे मौके बनाए, लेकिन वह जानसेन ही थे जिन्होंने 15वें मिनट में एक अजेय लो ड्रैग फ्लिक के साथ डचों के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की। रेड स्टिक्स ने दूसरे क्वार्टर में उच्च-ऊर्जा शुरुआत में कुछ उत्कृष्ट अवसर दिए, लेकिन नीदरलैंड ने उस दबाव को झेला और फिर 26 वें मिनट में जोरदार जवाबी हमला किया, फ्लोरिस मिडेंडॉर्प ने स्पेनिश रक्षा को शानदार व्यक्तिगत कौशल के साथ बेसलाइन पर फिसलने से पहले काट दिया। टैप-इन के लिए डुको टेलजेनकैंप को उसका पास वापस दिया गया।

तीसरे क्वार्टर के दौरान दोनों छोर पर अच्छे अवसर थे, और स्पेन को एक संख्यात्मक लाभ का उपहार दिया गया, जब डचों के गलत अनुशासन के कारण क्वार्टर समाप्त होते ही उन्हें नौ पुरुषों तक सीमित कर दिया गया। स्पैनिश ने जल्द ही अपने स्वयं के ग्रीन कार्ड के साथ उस लाभ को छोड़ दिया, और जब 51 वें मिनट में एक पेशेवर फाउल के कारण उन्हें पीला कार्ड मिला और डच को पेनल्टी कॉर्नर मिला, तो यह जानसेन ही थे जिन्होंने खेल को संदेह से परे रखने के लिए कदम बढ़ाया।

इससे पहले, माइकल रॉबसन ने अपनी 150वीं कैप का जश्‍न मनाया, लेकिन आयरिशमैन के लिए यह कोई परीकथा जैसा परिणाम नहीं था, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने 5-0 से आसान जीत हासिल की।

आयरलैंड ने अच्छी ऊर्जा के साथ शुरुआत की और शुरुआती क्वार्टर में सर्कल प्रविष्टियों के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी की बराबरी की, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बढ़त हासिल कर ली। 17वें मिनट में टॉम क्रेग ने सीधे कीपर के सामने से डिफ्लेक्ट करके कूकाबुरास के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की।

जेरेमी हेवार्ड ने 22वें मिनट में एक अच्छा ड्रैग फ्लिक लगाया और 25वें मिनट में काय विलोट को आयरिश डिफेंडरों के सामने डिफ्लेक्शन के लिए एक स्टिक मिली जिससे टीम ने शानदार गोल किया। हाफ टाइम तक ऑस्ट्रेलिया 3-0 से आगे था और खतरनाक दिख रहा था। कूकाबुरास ने दूसरे हाफ में दबाव बनाए रखा, लेकिन 43वें मिनट में ही नाथन एप्रैम्स ने अपनी बढ़त को और भी बढ़ा दिया।

इसके बाद आयरिश खिलाड़ी नेट के पीछे गोल करने में असफल रहे, इससे पहले कि 57 वें मिनट में के विलोट ने ऑस्ट्रेलिया के लिए स्कोरिंग की, जिससे उनका शरीर एक कठिन विक्षेपण को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में आ गया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Feb 2024 2:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story