व्यापार: 20 शहरों में फरवरी से सेम डे डिलीवरी की सुविधा देगा फ्लिपकार्ट

20 शहरों में फरवरी से सेम डे डिलीवरी की सुविधा देगा फ्लिपकार्ट
ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट ने बुधवार को घोषणा की कि वह मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों में कई श्रेणियों में उत्पादों की एक ही दिन में डिलीवरी शुरू करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लुधियाना, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलिगुड़ी और विजयवाड़ा में जो ग्राहक दोपहर एक बजे से पहले ऑर्डर प्लेस करेंगे, उन्हें उसी रात 12 बजे से पहले प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली, 31 जनवरी (आईएएनएस)। ई-कॉमर्स प्रमुख फ्लिपकार्ट ने बुधवार को घोषणा की कि वह मेट्रो और गैर-मेट्रो शहरों में कई श्रेणियों में उत्पादों की एक ही दिन में डिलीवरी शुरू करने की तैयारी कर रही है। इसके तहत अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, कोयंबटूर, चेन्नई, दिल्ली, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, कोलकाता, लुधियाना, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, पुणे, पटना, रायपुर, सिलिगुड़ी और विजयवाड़ा में जो ग्राहक दोपहर एक बजे से पहले ऑर्डर प्लेस करेंगे, उन्हें उसी रात 12 बजे से पहले प्रोडक्ट डिलीवर कर दिया जाएगा।

फरवरी से इस पहल की शुरुआत की जा रही है और आने वाले महीनों में धीरे-धीरे पूरे देश में ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

फ्लिपकार्ट की इस पहल के तहत ग्राहकों को मोबाइल्स, फैशन, ब्यूटी प्रोडक्ट्स, लाइफस्टाइल, किताब, होम अप्लायंस और इलेक्ट्रॉनिक्स की श्रेणी में उत्पादों की सेम डे डिलीवरी की सुविधा मिलेगी। इससे ग्राहकों के लिए अपनी जरूरत के कई उत्पाद एक ही दिन के भीतर पाना संभव हो सकेगा।

फ्लिपकार्ट एक महीने में 12 करोड़ से ज्यादा पैकेज डिलीवर करता है और इसने देश के दूरदराज के क्षेत्रों के ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपनी सप्लाई चेन को मजबूत बनाने पर व्यापक निवेश किया है। सेम डे डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने के लिए फ्लिपकार्ट ने पिछले एक साल में कई फुलफिलमेंट सेंटर पर निवेश किया है।

फ्लिपकार्ट ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और सप्लाई चेन, कस्टमर एक्सपीरियंस एवं रीकॉमर्स बिजनेस के प्रमुख हेमंत बद्री ने कहा, "हमने 2024 में कदम रख दिया है। इस नए साल में देशभर में लाखों ग्राहकों को ऑर्डर प्लेस करने वाले दिन ही लाखों प्रोडक्ट्स की डिलीवरी पाने की खुशी मिलेगी। हम इस बात को समझते हैं कि मेट्रो ही नहीं, बल्कि नॉन-मेट्रो शहरों के ग्राहक भी फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करना पसंद करते हैं। इसीलिए हम 20 शहरों में सेम डे डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं। इससे ग्राहकों को संतुष्टि देने के मामले में अग्रणी रहने की हमारी प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी। आगामी महीनों में हम इसे और विस्तार देंगे, जिससे बड़े अप्लायंस समेत ज्यादा से ज्यादा कैटेगरी और ज्यादा से ज्यादा शहरों को इसमें जोड़ते हुए ग्राहकों की खुशी बढ़ाई जा सके।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारा लक्ष्य अपने सप्लाई चेन नेटवर्क को बेहतर बनाते रहना है, जिससे मेट्रो और नॉन-मेट्रो शहरों में बराबर इफिशिएंसी के साथ रोजाना हमारे सेलर्स एवं ग्राहकों के लाखों ऑर्डर को सुगमता से प्रोसेस किया जा सके। हमने अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी में निवेश किया है, डाटा एनालिटक्स का लाभ उठाया है और डिमांड पैटर्न को लेकर समझ विकसित की है, जिससे हम ऑर्डर प्लेस करने वाले दिन ही डिलीवरी करने के लिए पूरी तरह तैयार हो पाए हैं।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Feb 2024 2:34 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story