राष्ट्रीय: गोवा कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा पर हमले को लेकर असम के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

गोवा कांग्रेस ने राहुल गांधी की यात्रा पर हमले को लेकर असम के मुख्यमंत्री का पुतला फूंका
गोवा में कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने मंगलवार को असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर कथित हिंसक हमलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की निंदा की और उनका पुतला जलाया। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि हमले की योजना मुख्यमंत्री ने बनाई थी।

पणजी, 23 जनवरी (आईएएनएस)। गोवा में कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने मंगलवार को असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर कथित हिंसक हमलों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की निंदा की और उनका पुतला जलाया। कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि हमले की योजना मुख्यमंत्री ने बनाई थी।

विरोध प्रदर्शन में गोवा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जीपीसीसी) के अध्यक्ष अमित पाटकर, विधायक कार्लोस अल्वारेस फरेरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एम.के. शेख, गोवा एआईसीसी में अल्पसंख्यक प्रभारी तरन्नुम खान और अन्य कांग्रेस पदाधिकारियों ने भाग लिया।

पणजी में कांग्रेस भवन में पार्टी समर्थकों और नेताओं द्वारा भाजपा के खिलाफ नारे लगाए जाने के बीच सरमा का पुतला जलाया गया।

अमित पाटकर ने आरोप लगाया कि मणिपुर से शुरू हुई राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' को मिल रहे समर्थन से भाजपा डरी हुई है, इसलिए उसनेे हमला करवाया।

उन्होंने कहा, ''यह स्पष्ट है कि हमें मिल रहे समर्थन से भाजपा डरी हुई है, इसलिए असम के परेशान मुख्यमंत्री ने यात्रा पर हमला करवाया और यात्रा में बाधा डालने की कोशिश की।''

पाटकर ने यह भी कहा कि असम में कांग्रेस ने भ्रष्टाचार को लेकर मुख्यमंत्री को बेनकाब कर दिया है और इसलिए वह परेशान हैं।

उन्होंने कहा, “असम पीसीसी अध्यक्ष भूपेन कुमार बोरा पर हमला किया गया और उनकी पिटाई की गई। एक तरफ, वे राम राज्य के बारे में बात करते हैं और दूसरी तरफ वे राहुल गांधी को मंदिर में प्रवेश करने से रोकते हैं।”

पाटकर ने कहा, “भाजपा हमारे नेता राहुल गांधी की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह सार्वजनिक मुद्दे उठा रहे हैं। हम असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर भाजपा द्वारा हमले की निंदा करते हैं।“

वहीं, कार्लोस फरेरा ने कहा कि राहुल गांधी लोगों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि 'फूट डालो, राज करो' की नीति पर चलने वाली भाजपा असम से गुजर रही न्‍याय यात्रा में बाधा डाल रही है।

उन्होंने कहा, “राहुल को मंदिर में प्रवेश करने से नहीं रोका जाना चाहिए था, लेकिन उन्हें रोक दिया गया, क्योंकि सरमा को डर था कि कांग्रेस मजबूत हो जाएगी, असम के मुख्यमंत्री तानाशाही शासन चला रहे हैं।”

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Jan 2024 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story