अंतरराष्ट्रीय: हमास ने कतर को गाजा में बंधकों के लिए दवाएं मिलने की पुष्टि की, डिलीवरी शुरू

हमास ने कतर को गाजा में बंधकों के लिए दवाएं मिलने की पुष्टि की, डिलीवरी शुरू
कतर सरकार ने कहा है कि हमास ने दवाओं की एक खेप प्राप्त होने और गाजा पट्टी में इजरायली बंधकों तक उनकी डिलीवरी शुरू होने की पुष्टि की है।

दोहा, 21 फरवरी (आईएएनएस)। कतर सरकार ने कहा है कि हमास ने दवाओं की एक खेप प्राप्त होने और गाजा पट्टी में इजरायली बंधकों तक उनकी डिलीवरी शुरू होने की पुष्टि की है।

कतर के विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि गाजा पर शासन करने वाले फिलिस्तीनी गुट हमास ने कतरी पक्ष को सूचित किया है कि उसने पिछले महीने हमास और इजरायल के बीच फ्रांस के सहयोग से कतर की मध्यस्थता में हुए एक समझौते के तहत दवाएं प्राप्त की हैं। उन्हें गाजा में बंधकों तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता माजिद अल अंसारी ने कहा कि समझौते में "गाजा पट्टी में बंधकों को आवश्यक दवाएं पहुंचाने के बदले में इलाके में आम नागरिकों के लिए दवाओं का प्रवेश और मानवीय सहायता की एक खेप का प्रावधान है, विशेष रूप से सबसे अधिक प्रभावित और क्षतिग्रस्त क्षेत्र में।"

अल-अंसारी के अनुसार, गाजा में संघर्ष को समाप्त करने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत कतर ने क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों के सहयोग से अपने चल रहे मध्यस्थता प्रयासों की पुष्टि की है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 March 2024 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story