आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: बंधकों को छोड़ने के पहले हमास ने की युद्धविराम व गाजा से इजराइली सैनिकों की वापसी की मांग

बंधकों को छोड़ने के पहले हमास ने की युद्धविराम व गाजा से इजराइली सैनिकों की वापसी की मांग
हमास की सैन्य शाखा अल कसम ब्रिगेड ने एक बयान में कहा है कि युद्ध विराम और गाजा से इजराइली सैनिकों की वापसी के बाद ही इजराइली बंधकों को छोड़ा जाएगा।

गाजा, 9 मार्च (आईएएनएस)। हमास की सैन्य शाखा अल कसम ब्रिगेड ने एक बयान में कहा है कि युद्ध विराम और गाजा से इजराइली सैनिकों की वापसी के बाद ही इजराइली बंधकों को छोड़ा जाएगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्रिगेड के प्रवक्ता अबू उबैदाह ने शुक्रवार को इस बात पर जोर दिया कि इन मांगों पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

उबैदाह ने इजराइली सरकार पर बातचीत की प्रक्रिया में धोखा देने का भी आरोप लगाया।

उबैदाह ने गाजा के निवासियों, विशेषकर कुपोषण से पीड़ित बच्चों की दशा पर भी प्रकाश डाला, और कहा कि हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोग भी गाजा में गंभीर मानवीय संकट से प्रभावित हैं।

उन्होंने कहा, "उनमें से कुछ भोजन और दवा की कमी के कारण बीमार हैं।"

गुरुवार को, हमास ने कहा था कि उसके प्रतिनिधिमंडल ने युद्धविराम वार्ता पर अपने नेतृत्व के साथ बातचीत करने के लिए काहिरा छोड़ दिया है। हमास ने वार्ता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता भी जताई है।

गौरतलब है कि कतर, अमेरिका और हमास के प्रतिनिधियों के बीच मिस्र में वार्ता चल रही है। इसका उद्देश्य रमजान से पहले गाजा में युद्धविराम स्थापित करना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 March 2024 3:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story