रक्षा: हिजबुल्लाह ने इजराइल में दागे दर्जनों रॉकेट

हिजबुल्लाह ने इजराइल में दागे दर्जनों रॉकेट
लेबनान का शिया संगठन हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में दर्जनों रॉकेट दागे हैं। इजरायली सेना ने मंगलवार को पुष्टि की कि लेबनान से लगभग 50 मिसाइलें दागी गईं, लेकिन इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ।

बेरूत/तेल अवीव, 11 जून (आईएएनएस/डीपीए)। लेबनान का शिया संगठन हिजबुल्लाह ने उत्तरी इजराइल में दर्जनों रॉकेट दागे हैं। इजरायली सेना ने मंगलवार को पुष्टि की कि लेबनान से लगभग 50 मिसाइलें दागी गईं, लेकिन इन हमलों में कोई हताहत नहीं हुआ।

मंगलवार को एक बयान में हिजबुल्लाह ने कहा, "पूर्वी लेबनान के हरमल में रात भर हुए इजरायली हमले के जवाब में ये कार्रवाई की गई है। हमारे लड़ाकों ने यार्डुन बैरक में आर्टिलरी रेजिमेंट के मुख्यालय और 210वें गोलन डिवीजन के बख्तरबंद ब्रिगेड पर दर्जनों रॉकेट दागे"।

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि सीरिया की सीमा पर इजरायली हमले में पांच लोग मारे गए।

लेबनान के एक सुरक्षा सूत्र ने कहा कि मारे गए लोगों में दो हिजबुल्लाह कमांडर भी शामिल हैं।

आठ महीने पहले गाजा में युद्ध शुरू होने के बाद से इजरायल और लेबनान के बीच सीमा पर इजरायली सेना और हिजबुल्लाह मिलिशिया और अन्य समूहों के बीच रोजाना सैन्य टकराव होता रहा है। दोनों पक्षों में मौतें हुई हैं।

आपसी गोलाबारी ने सीमा के दोनों ओर के शहरों में भयंकर तबाही मचाई है।

लगभग 150,000 लोगों को निकाला गया है या युद्ध क्षेत्र से बाहर निकाला गया है। स्थिति दिन पर दिन और खराब होती जा रही है। अगर इजरायल-हमास संघर्ष जारी रहा तो इस क्षेत्र में बड़े सैन्य टकराव की आशंका है।

--आईएएनएस/डीपीए

एसकेपी/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Jun 2024 11:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story