बाजार: अंतरिम बजट का बाजार पर बड़े पैमाने पर असर पड़ने की संभावना नहीं : विश्लेषक

अंतरिम बजट का बाजार पर बड़े पैमाने पर असर पड़ने की संभावना नहीं : विश्लेषक
इस सप्ताह दो महत्वपूर्ण घटनाएं होने वाली हैं: अंतरिम बजट और दर निर्णय पर फेड की बैठक। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार कहते हैं, लेकिन इन घटनाओं का बाजार पर बड़े पैमाने पर असर पड़ने की संभावना नहीं है।

नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। इस सप्ताह दो महत्वपूर्ण घटनाएं होने वाली हैं: अंतरिम बजट और दर निर्णय पर फेड की बैठक। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार कहते हैं, लेकिन इन घटनाओं का बाजार पर बड़े पैमाने पर असर पड़ने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा, बजट बाजार को प्रभावित करने में सक्षम बड़ी घोषणाओं के बिना लेखानुदान होगा।

फेड के फैसले के संबंध में, दर में कटौती की उम्मीद नहीं है, लेकिन टिप्पणी पर उत्सुकता से नजर रखी जाएगी।

लाल सागर में अशांति एक गंभीर मुद्दा बनती जा रही है। उन्होंने कहा कि ब्रेंट क्रूड 83 डॉलर तक पहुंच गया है।

तीसरी तिमाही के नतीजों और समाचारों के जवाब में स्टॉक विशिष्ट कार्रवाई की संभावना है। एलआईसी को एचडीएफसी बैंक में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए आरबीआई की मंजूरी मिलना बाद के लिए सकारात्मक है। उन्होंने कहा, चूंकि एफआईआई की बिकवाली कायम है और ऊंची है इसलिए मंदड़िये बिकवाली के लिए रैलियों का सहारा लेंगे।

बीएसई सेंसेक्स 1.24 फीसदी की भारी बढ़त के साथ 876 अंक ऊपर 71,577.23 अंक पर है। पावरग्रिड 3 फीसदी ऊपर है, कोटक महिंद्रा बैंक 2 फीसदी ऊपर है, रिलायंस इंडस्ट्रीज 2 फीसदी ऊपर है, एलएंडटी, अल्ट्राटेक सीमेंट, एक्सिस बैंक, सन फार्मा 2 फीसदी ऊपर हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   29 Jan 2024 7:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story