अंतरराष्ट्रीय: गाजा में युुद्ध विराम वार्ता के लिए पेरिस में प्रतिनिधिमंडल भेजेगा इजराइल

गाजा में युुद्ध विराम वार्ता के लिए पेरिस में प्रतिनिधिमंडल भेजेगा इजराइल
इजराइल की युद्ध कैबिनेट ने गुरुवार रात को पेरिस में गाजा युद्धविराम वार्ता के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया। अंतरराष्ट्रीय वार्ताकार इजराइल और हमास के बीच युद्ध विराम समझौता कराने का प्रयास कर रहे हैं।

जेरूसलम, 23 फरवरी (आईएएनएस)। इजराइल की युद्ध कैबिनेट ने गुरुवार रात को पेरिस में गाजा युद्धविराम वार्ता के लिए एक प्रतिनिधिमंडल भेजने का फैसला किया। अंतरराष्ट्रीय वार्ताकार इजराइल और हमास के बीच युद्ध विराम समझौता कराने का प्रयास कर रहे हैं।

एक सरकारी अधिकारी ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया कि मोसाद खुफिया एजेंसी के प्रमुख डेविड बार्निया इजराइली प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। वार्ता में कतर के प्रधान मंत्री शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी और यूएस सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के निदेशक विलियम बर्न्स भी भाग लेंगे।

व्हाइट हाउस के मध्य पूर्व समन्वयक, ब्रेट मैकगर्क, गाजा में बंधकों की रिहाई और युद्ध विराम सुनिश्चित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत के लिए गुरुवार को इज़राइल में थे।

मैकगर्क की यात्रा युद्धविराम समझौते के लिए बढ़ते प्रयासों के बीच हो रही है। घनी आबादी वाले राफा शहर में घुसपैठ शुरू करने के इजराइल के घोषित इरादे ने वैश्विक चिंता बढ़ा दी है। गाजा पट्टी में चार महीने से अधिक समय से जारी इजराइली हमले में गुरुवार तक 29,410 फिलिस्तीनी मारे गए और 69,465 घायल हुए हैं।

मैकगर्क से मुलाकात के बाद, इजराइली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) "गहन जमीनी अभियानों को जारी रखने की तैयारी कर रहा है।"

गैलेंट के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उनका ध्यान गाजा में अभी भी मौजूद शेष 134 बंधकों को मुक्त कराने के प्रयासों पर केंद्रित है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   24 Feb 2024 3:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story