खेल: विदर्भ रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में, खिताबी मुकाबला मुंबई से

विदर्भ रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में, खिताबी मुकाबला मुंबई से
आदित्‍य ठाकरे और यश ठाकुर ने पांचवें दिन बुधवार की सुबह नागपुर में 11.3 ओवर में बाक़ी बचे चारों विकेट लेकर टीम को 62 रन की जीत दिलाई, फ़ाइनल में उनका मुक़ाबला मुंबई से होगा।

नागपुर, 6 मार्च (आईएएनएस) विदर्भ के गेंदबाज़ों ने मध्‍य प्रदेश के निचले क्रम को ढहाकर टीम को रणजी ट्रॉफ़ी फ़ाइनल में पहुंचा दिया। आदित्‍य ठाकरे और यश ठाकुर ने पांचवें दिन बुधवार की सुबह नागपुर में 11.3 ओवर में बाक़ी बचे चारों विकेट लेकर टीम को 62 रन की जीत दिलाई, फ़ाइनल में उनका मुक़ाबला मुंबई से होगा।

पिछली शाम को एमपी ने पहले ही सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोरर यश दुबे को 94 रनों के निजी स्‍कोर पर गंवा दिया था। दुबे के जाने के बाद सारांश जैन ही एक विशेषज्ञ बल्‍लेबाज़ बचे थे। लेकिन ठाकरे ने दो विकेट लेकर एमपी की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया।

दिन के अपने पहले दो ओवरों में उन्‍होंने कुमार कार्तिकेय और अनुभव अग्रवाल के विकेट निकाले। इसके बाद यश ठाकुर आए और उन्‍होंने जैन का विकेट निकाला। एमपी के नंबर 10 और 11 के बल्‍लेबाज़ आवेश ख़ान और कुलवंत खेजरोलिया ने कुछ हिम्‍मत दिखाकर 18 रन की साझेदारी की लेकिन ठाकुर ने खेजरोलिया के स्‍टंप्‍स उड़ाकर उम्‍मीदें ख़त्‍म कर दी। जहां ठाकरे ने पुछल्‍ले बल्‍लेबाज़ों को निशाना बनाया तो आदित्‍य सरवटे ने चौथे दिन दोनों ओपनरों को आउट किया। जबकि अक्षय वाखरे ने मध्‍य क्रम की कमर तोड़ी। यश राठौड़ को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

विदर्भ तीसरी बार रणजी फ़ाइनल में पहुंची है। इससे पहले वह 2017-18 में पहली बार फ़ाइनल में पहुंची और जीती। इसके बाद 2018-19 में उन्‍होंने अपने ख़‍िताब का बचाव किया। इस सीज़न के फ़ाइनल में विदर्भ मुंबई से भिड़ेगी, जिन्‍होंने अपने घर में तीन दिनों के अंदर तमिलनाडु को हरा दिया था। मैच 10 मार्च से मुंबई में खेला जाएगा।

--आईएएनएस

आरआर/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 March 2024 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story