राजनीति: जेपीएससी में सीटों को बेचने की साजिश, सीबीआई जांच हो बाबूलाल मरांडी

जेपीएससी में सीटों को बेचने की साजिश, सीबीआई जांच हो  बाबूलाल मरांडी
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जेपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

रांची, 19 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने जेपीएससी सिविल सर्विस परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए इसकी सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

जेपीएससी ने 11वीं सिविल सर्विस के लिए प्रारंभिक परीक्षा 17 मार्च को ली थी। इसके लिए पूरे राज्य में 834 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। तीन जिलों जामताड़ा, चतरा और धनबाद में छात्रों ने पेपर लीक और गड़बड़ियों का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था।

बाबूलाल मरांडी ने कहा है कि परीक्षा में शामिल होने वाले अनेक छात्रों ने उन्हें ई-मेल के माध्यम से परीक्षा में हुई धांधली के बारे में बताया। परीक्षा में उन्हें दिए गए प्रश्न पत्र और ओएमआर शीट के नंबर अलग-अलग हैं। नियमानुसार बुकलेट और ओएमआर पर एक समान नंबर अंकित रहने चाहिए।

मरांडी ने कहा कि परीक्षा के दौरान ही इस साजिश का मतलब है कि परिणाम में भी छेड़छाड़ कर सीटों को बेचने की पूरी तैयारी कर ली गई है।

मरांडी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “जेएसएससी-सीजीएल के बाद आपाधापी में आयोजित की गई जेपीएससी परीक्षा के बारे में छात्रों की शंका सच साबित हुई। जेपीएससी परीक्षा में कदाचार से झारखंड के युवाओं के प्रति चंपई सरकार की बुरी नीयत स्पष्ट हो गई। ये भ्रष्ट सरकार झारखंड के युवाओं को नौकरी देना ही नहीं चाहती। मैं, झारखंड के नौजवानों को आश्वस्त करता हूं कि उनके परिवार के सपने को टूटने नहीं दूंगा, भारतीय जनता पार्टी उनके साथ अन्याय नहीं होने देगी। राज्य के मुख्य सचिव यथाशीघ्र जेपीएससी प्रारंभिक परीक्षा रद्द कर इसकी सीबीआई जांच कराते हुए सभी दोषियों को कड़ी सजा दें।”

हालांकि, जेपीएससी ने किसी भी गड़बड़ी से इनकार करते हुए कहा है कि जानबूझकर साजिशन अफवाह फैलाई गई है। कमीशन की चेयरपर्सन डॉ. मेरी नीलिमा केरकेट्टा ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर परीक्षा के बारे में अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा है।

--आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   19 March 2024 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story