राजनीति: केरल कांग्रेस को सूखे से 500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान, किसानों के लिए मुआवजे की मांग की

केरल  कांग्रेस को सूखे से 500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान, किसानों के लिए मुआवजे की मांग की
केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने बुधवार को उन किसानों के लिए मुआवजे की मांग की, जिन्हें पिछले कुछ महीनों में केरल में आए सूखे और लू के कारण नुकसान हुआ है।

तिरुवनंतपुरम, 15 मई (आईएएनएस)। केरल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के. सुधाकरन ने बुधवार को उन किसानों के लिए मुआवजे की मांग की, जिन्हें पिछले कुछ महीनों में केरल में आए सूखे और लू के कारण नुकसान हुआ है।

राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “कुल 500 करोड़ रुपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। राज्य और केंद्र को अब इस अवसर पर आगे आना चाहिए और केरल में किसानों को हुए भारी नुकसान की भरपाई करनी चाहिए।”

सुधाकरन ने कहा, "अध्ययन कहता है कि पिछले तीन महीनों के सूखे के कारण 257 करोड़ रुपये मूल्य की 47,000 हेक्टेयर कृषि उपज नष्ट हो गई है और कुल मिलाकर 500 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।"

सुधाकरन ने कहा, “अगर किसानों को जल्द मुआवजा नहीं दिया गया तो कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी, क्योंकि राज्य सरकार अभी भी विशेषज्ञ समिति द्वारा पेश रिपोर्ट पर बैठी हुई है। किसान अत्यधिक संकट में हैं। उनमें से अधिकांश ने वित्तीय संस्थानों से ऋण लिया था और अब सूखे के कारण उन्होंने सब कुछ खो दिया है। वे अनुकूल कार्रवाई के लिए राज्य और केंद्र की ओर देख रहे हैं।” उन्‍होंने बताया कि 2016 में पिनाराई विजयन सरकार के सत्ता संभालने के बाद से 43 किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 May 2024 1:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story