आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: बीजेपी-टीएमसी के बीच झड़प को लेकर बंगाल गवर्नर ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट

बीजेपी-टीएमसी के बीच झड़प को लेकर बंगाल गवर्नर ने राज्य सरकार से मांगी रिपोर्ट
पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंदा बोस ने बीते दिनों बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई झड़प के मामले में सख्त रूख अख्तियार करते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

कोलकाता, 20 मार्च (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंदा बोस ने बीते दिनों बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच हुई झड़प के मामले में सख्त रूख अख्तियार करते हुए राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

मंगलवार रात बीजेपी और टीएमसी समर्थकों के बीच झड़प हुई थी। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने मामले को गंभीरता से लिया है। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और स्थानीय भाजपा लोकसभा सदस्य निसिथ प्रमाणिक और पश्चिम बंगाल के मंत्री और स्थानीय तृणमूल कांग्रेस विधायक उदयन गुहा को झड़प के बीच एक-दूसरे की ओर बढ़ते देखा गया।

राजभवन के सूत्रों ने बताया कि नवनियुक्त डीजीपी संजय मुखर्जी से इस मामले पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। इसके अलावा उन्होंने धीमान मित्रा, स्थानीय उपविभागीय पुलिस अधिकारी की मेडिकल रिपोर्ट भी मांगी है, जो कि बीच बचाव में घायल हो गए थे।

सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल द्वारा इस मामले पर रिपोर्ट मांगना इस बात का संकेत है कि वो लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने को लेकर कितने गंभीर हैं।

बता दें कि राज्यपाल इससे पहले एक पोर्टल लॉन्च कर चुके हैं, जिसमें आम लोगों की शिकायतों के निपटारा किए जाने का प्रावधान है। उन्होंने यह भी कहा कि वह चुनाव के पहले दिन से ही सड़कों पर रहेंगे।

उन्होंने हाल ही में कहा था, "किसी भी परिस्थिति में चुनाव को एक त्योहार की तरह संपन्न कराना है। इससे पहले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया था कि वो इस संदेश को चौतरफा फैला दें, ताकि शांतिपूर्ण चुनाव कराने की दिशा में उपयुक्त कदम उठाए जाएं। अगर पुलिस या राज्य प्रशासन इस काम को कराने में विफल होंगे, तो हम यह सुनिश्चित कराएंगे कि राज्य में शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव हो।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 March 2024 6:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story