आईएएनएस न्यूज प्वाइंट: तृणमूल ने भदोही लोकसभा सीट से ललितेश पति त्रिपाठी को दिया टिकट

तृणमूल ने भदोही लोकसभा सीट से ललितेश पति त्रिपाठी को दिया टिकट
उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है। तृणमूल की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की गई।

लखनऊ, 15 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व विधायक ललितेश पति त्रिपाठी को चुनाव मैदान में उतारा है। तृणमूल की ओर से शुक्रवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी घोषणा की गई।

समाजवादी पार्टी ने आज अपनी तीसरी सूची जारी की। इसमें पार्टी ने भदोही लोकसभा सीट तृणमूल कांग्रेस के लिए छोड़ दी थी। तभी से अटकलें लग रही थी कि इस सीट से ललितेश पति त्रिपाठी लड़ेंगे। कुछ घंटे बाद तृणमूल ने इसकी घोषणा कर दी।

ललितेश पति त्रिपाठी ने तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तथा सपा मुखिया अखिलेश यादव का आभार जताया है। पिछले दिनों उन्होंने सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात कर अटकलें कर दी थीं।

ललितेश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय पंडित कमलापति त्रिपाठी के परपोते हैं। वह फिलहाल तृणमूल कांग्रेस के सदस्य है। इससे पहले वह कांग्रेस पार्टी में थे। वह कांग्रेस के टिकट पर 2012 में मीर्जापुर के मड़िहान से विधायक रह चुके हैं। इसके बाद वह 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़े थे, लेकिन हार गए।

वर्ष 2021 में त्रिपाठी कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गए थे। उन्हें मैदान में उतारकर 'इंडिया' गठबंधन ब्राह्मण वोट बैंक को साधना चाह रहा है।

-- आईएएनएस

विकेटी/एकेजे

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 March 2024 4:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story