राजनीति: नायडू ने विशेष दर्जे की लड़ाई का बलिदान दिया वाईएसआर कांग्रेस

नायडू ने विशेष दर्जे की लड़ाई का बलिदान दिया  वाईएसआर कांग्रेस
वाईएसआर कांग्रेस के संसदीय दल के नेता वी. विजयसाई रेड्डी ने बुधवार को कहा कि बीजेपी के साथ साझेदारी कर टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की लड़ाई को दरकिनार कर दिया है।

अमरावती, 13 मार्च (आईएएनएस)। वाईएसआर कांग्रेस के संसदीय दल के नेता वी. विजयसाई रेड्डी ने बुधवार को कहा कि बीजेपी के साथ साझेदारी कर टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की लड़ाई को दरकिनार कर दिया है।

राज्यसभा सदस्य ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री बनने के लालच में नायडू ने विशाखापत्तनम स्टील प्लांट का निजीकरण करने की मंजूरी दे दी।

विजयसाई रेड्डी ने कहा कि बीजेपी से साझेदारी कर पूर्व मुख्यमंत्री ने सामाजिक-आर्थिक जनगणना को भी बंद कर दिया।

वाइएसआर कांग्रेस नेता की यह प्रतिक्रिया तेलुगु देशम पार्टी द्वारा बीजेपी और जन सेना के साथ गठबंधन किए जाने के बाद आई है। दरअसल, तेलुगु देशम पार्टी ने आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा से गठबंधन किया है।

उन्होंने पहले कहा था कि वाईएसआर कांग्रेस टीडीपी को खत्म नहीं करेगी, बल्कि वो खुद ही अपने कर्मों से खत्म हो जाएगी। उन्होंने मुख्यमंत्री बनने के लिए किसी के सामने झुकने के लिए अपने कैडर, नेताओं और विचारधारा से इनकार करने के लिए टीडीपी नेता की आलोचना की।

पिछले हफ्ते नायडू और जन सेना नेता पवन कल्याण ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बातचीत के बाद टीडीपी-बीजेपी-जेएसपी गठबंधन बनाया था।

11 मार्च को तीनों दलों ने सीट बंटवारे की घोषणा की। त्रिपक्षीय समझौते के तहत टीडीपी कुल 175 सीटों में से 144 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वह 25 में से 17 लोकसभा सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी।

नायडू ने दोनों सहयोगियों के लिए 31 विधानसभा सीटें और आठ लोकसभा सीटें छोड़ी हैं।

जन सेना जहां 21 विधानसभा और दो लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं भाजपा 10 विधानसभा और छह लोकसभा क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 March 2024 10:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story