राजनीति: भोपाल की भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान दूसरे दिन भी जारी

भोपाल की भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान दूसरे दिन भी जारी
राजधानी की भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है। लगभग डेड़ सौ अतिक्रमणकारियों ने मकान छोड़ने पर सहमति जता दी है। अभियान के पहले दिन बुधवार को 30 से ज्यादा मकानों को ढहाया गया था। दूसरे दिन फिर नगर निगम का अमला अपने अभियान में लगा हुआ है।

भोपाल,22 फरवरी (आईएएनएस)। राजधानी की भदभदा बस्ती को खाली कराने का अभियान गुरुवार को दूसरे दिन भी जारी है। लगभग डेड़ सौ अतिक्रमणकारियों ने मकान छोड़ने पर सहमति जता दी है। अभियान के पहले दिन बुधवार को 30 से ज्यादा मकानों को ढहाया गया था। दूसरे दिन फिर नगर निगम का अमला अपने अभियान में लगा हुआ है।

राजधानी की बड़ी झील के कैचमेंट एरिया में ताज होटल के पास भदभदा बस्ती में साढ़े तीन सौ से ज्यादा कच्चे और पक्के मकान है। एनजीटी के आदेश के बाद अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई है।

गुरुवार को कार्रवाई के दूसरे दिन नगर निगम का अमला भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच अभियान को जारी रखे हुए है। प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस बस्ती में रहने वाले अधिकांश लोग जगह खाली करने को तैयार हैं और उनको दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने में प्रशासन की ओर से भी सहयोग किया जा रहा है।

वहीं जो खाली नहीं कर रहे हैंं, उनके अतिक्रमण को ढहाया जा रहा है। बस्ती में बाहरी लोगों के प्रवेश पर दूसरे दिन भी रोक है। इस बस्ती में लगभग साढ़े तीन सौ ज्यादा मकान हैं और उन्हे हटाया जा रहा है। डेढ़ सौ से ज्यादा लोग मकान खाली करने पर सहमति जता चुके हैं और सामान लेकर दूसरे स्थानों की ओर जा रहे है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Feb 2024 8:35 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story