अंतरराष्ट्रीय: नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों के सहारे नवीन ऊर्जा वाहनों की खपत बढ़ी

नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों के सहारे नवीन ऊर्जा वाहनों की खपत बढ़ी
चीन में नवीन ऊर्जा वाहन के विकास को न सिर्फ सरकारी विभाग, बल्कि उद्यम भी सक्रियता से बढ़ाते हैं। ऑनलाइन-ऑफलाइन और पुराने के बदले नए वाहनों के तरीके से कारों की खपत बढ़ रही है।

बीजिंग, 18 मार्च (आईएएनएस)। चीन में नवीन ऊर्जा वाहन के विकास को न सिर्फ सरकारी विभाग, बल्कि उद्यम भी सक्रियता से बढ़ाते हैं। ऑनलाइन-ऑफलाइन और पुराने के बदले नए वाहनों के तरीके से कारों की खपत बढ़ रही है।

चीन की तोंगफंग मोटर कंपनी ने सबसे पहले पूरे देश में पुराने वाहनों से नये वाहन बदलने का कदम उठाया। इससे उपभोक्ता को तोंगफंग मोटर के अधीनस्थ 50 से अधिक मॉडल के कार खरीदने में छूट मिलती है। ऑनलाइन प्लेटफोर्म जेडी डॉट कॉम ने 16 मार्च को कार खपत बढ़ाने के लिए 50 कार ब्रांडों के साथ 50 करोड़ युआन तक सब्सिडी बढ़ाने की घोषणा की।

चीनी वाणिज्य मंत्रालय के संबंधित अधिकारी ने कहा कि इस साल पुराने के बदले नए वाहन खरीदने को प्राथमिकता दी जाएगी। संपूर्ण उद्योग श्रृंखला और पूरी प्रक्रिया में नवीन ऊर्जा वाहन के बाजार का विस्तार किया जाएगा। नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों के सहारे नवीन ऊर्जा वाहन की खपत बढ़ाई गई। इससे पहले एक पारंपरिक ईंधन वाहन बनाने में लगभग 200 चिप्स की आवश्यकता होती थी, अब एक स्मार्ट नवीन ऊर्जा वाहन को 1,000 से अधिक चिप्स की जरूरत है।

नई गुणवत्ता वाली उत्पादक शक्तियों के तेज विकास से चिप्स की क्षमता उन्नत होगी और उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दिया जाएगा। चीन दुनिया में नवीन ऊर्जा वाहन का सबसे बड़ा उपभोक्ता देश है। दुनिया भर में नवीन ऊर्जा वाहन के उत्पादन और बिक्री में चीन का 60 प्रतिशत से अधिक हिस्सा है। चीनी उद्यम अंतर्राष्ट्रीय बाजार के विस्तार में लगातार प्रयास करेंगे।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 March 2024 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story