लोकसभा चुनाव 2024: बिहार एनडीए से मांझी, विवेक, अरुण ने भरा नामांकन; महागठबंधन से सर्वजीत, अर्चना भी मैदान में उतरीं

बिहार  एनडीए से मांझी, विवेक, अरुण ने भरा नामांकन; महागठबंधन से सर्वजीत, अर्चना भी मैदान में उतरीं
लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने के आखिरी दिन गुरुवार को विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशियों के अलावा कई अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

पटना, 28 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन भरने के आखिरी दिन गुरुवार को विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से एनडीए और महागठबंधन के प्रत्याशियों के अलावा कई अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन का पर्चा दाखिल किया।

गया संसदीय क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक जीतन राम मांझी तथा राजद प्रत्याशी कुमार सर्वजीत ने पर्चा दाखिल किया।

मांझी के नामांकन के दौरान बिहार एनडीए के तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। इसके बाद उन्होंने गांधी मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित किया।

इधर, नवादा संसदीय क्षेत्र से एनडीए की ओर से भाजपा के विवेक ठाकुर ने और महागठबंधन की ओर से श्रवण कुशवाहा ने नामांकन दाखिल किया। राजद से टिकट नहीं मिलने से नाराज विनोद यादव और भोजपुरी गायक गुंजन सिंह ने भी नवादा से बतौर निर्दलीय नामांकन का पर्चा दाखिल किया है।

जमुई से राजद की अर्चना रविदास और एनडीए की ओर से लोजपा (रामविलास) के अरुण भारती ने नामांकन दाखिल किया। इसके बाद एनडीए के नेताओं ने एक चुनावी सभा को भी संबोधित किया। राजद के नेता अभय कुशवाहा ने भी औरंगाबाद से नामांकन दाखिल किया है।

पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए आज नामांकन की अंतिम तिथि है। पहले चरण में बिहार की गया, नवादा, औरंगाबाद और जमुई सीटों पर चुनाव होना है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 March 2024 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story