राष्ट्रीय: झारखंड में 'इंडिया' गठबंधन की सीट शेयरिंग में फंसा पेंच, एक के बजाय दो सीटों पर अड़ी लालू की पार्टी

झारखंड में इंडिया गठबंधन की सीट शेयरिंग में फंसा पेंच, एक के बजाय दो सीटों पर अड़ी लालू की पार्टी
झारखंड में राजद 'इंडिया' गठबंधन के तहत दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने पर अड़ गया है, जबकि कांग्रेस और झामुमो का नेतृत्व उसके हिस्से सिर्फ एक सीट छोड़ने पर सहमत है।

रांची, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। झारखंड में राजद 'इंडिया' गठबंधन के तहत दो लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने पर अड़ गया है, जबकि कांग्रेस और झामुमो का नेतृत्व उसके हिस्से सिर्फ एक सीट छोड़ने पर सहमत है।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव और झारखंड सरकार के मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेस में कहा, "कार्यकर्ताओं की अपेक्षा है कि चतरा और पलामू सीट पर हमारी पार्टी के प्रत्याशी उतारे जाएं। हमने गठबंधन की बाकी पार्टियों के नेतृत्व को अपनी भावना से अवगत करा दिया है और हमें उम्मीद है कि हमारी दावेदारी स्वीकार की जाएगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद भी कार्यकर्ताओं की भावनाओं से सहमत हैं। उनका जो भी निर्देश होगा, हमारे लिए सर्वमान्य होगा।"

झारखंड में 'इंडिया' गठबंधन ने अब तक आधिकारिक तौर पर सीट शेयरिंग का ऐलान नहीं किया है। इस वजह से घटक दलों के कार्यकर्ता असमंजस में हैं। बताया जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर जो फॉर्मूला तैयार हुआ है, उसमें कांग्रेस को 7, झामुमो को 5 और राजद एवं सीपीआई-एमएल को एक-एक सीट देने की बात है।

दूसरी तरफ, राजद एक के बजाय दो सीटों की मांग पर अड़ा है और इस वजह से सीट बंटवारे का ऐलान नहीं हो पा रहा है। वर्ष 2019 के चुनाव में भी ऐसी ही नौबत आई थी। महागठबंधन ने राजद के लिए सिर्फ पलामू की सीट छोड़ी थी, लेकिन उसने चतरा में भी अपना उम्मीदवार उतार दिया था। नतीजतन, चतरा में कांग्रेस और राजद की फ्रेंडली फाइट के बीच भाजपा के प्रत्याशी ने आसान जीत दर्ज की थी।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 April 2024 5:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story