'मोदी फोबिया' से ग्रस्त हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया: बोम्मई

मोदी फोबिया से ग्रस्त हैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया: बोम्मई
बेंगलुरु, 18 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को राज्य की वित्तीय स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोबिया" से ग्रस्त हैं।

बेंगलुरु, 18 जनवरी (आईएएनएस)। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को राज्य की वित्तीय स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फोबिया" से ग्रस्त हैं।

बोम्मई ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी सुशासन दे रहे हैं और कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। मोदी लगातार तीसरी बार पीएम बनने के लिए तैयार हैं। इसे पचाने में असमर्थ सिद्दारमैया उन पर निराधार आरोप लगा रहे हैं।

''सीएम के बेटे और पूर्व विधायक डॉ. यतींद्र सिद्दारमैया ने कहा था कि अगर कांग्रेस पार्टी अधिक सीटें जीतेगी तो उनके पिता पद पर बने रहेंगे। इसका मतलब है कि सिद्दारमैया को डर था कि अगर पार्टी कम सीटें जीतेगी तो सीएम पद खो देंगे। इसी वजह से, जब भी मोदी कर्नाटक का दौरा करते हैं, कांग्रेस नेता लोगों को गुमराह करने के लिए फर्जी दस्तावेज जारी करते हैं।"

बोम्मई ने सिद्दारमैया पर राज्य के फंड को 4.7 फीसदी से घटाकर 3.6 फीसदी करने और 15वें वित्त आयोग को वास्तविक वित्तीय स्थिति नहीं बताने का आरोप लगाया।

बोम्मई ने सवाल किया, "जब यूपीए सरकार केंद्र में सत्ता में थी तो क्या उसने तत्कालीन भाजपा सरकार को बाढ़ राहत दी थी?"

उन्होंने कहा, "पिछली भाजपा सरकार ने केंद्र से पैसे का इंतजार किए बिना किसानों को 2,500 करोड़ रुपये की बाढ़ राहत राशि वितरित की थी। लोगों ने अच्छा शासन देने के लिए कांग्रेस पार्टी को वोट दिया था, लेकिन पार्टी 30 हजार करोड़ रुपये की गारंटी योजनाओं के नाम पर राज्य की अर्थव्यवस्था को पटरी से उतार रही है।

"लेकिन इस उद्देश्य के लिए कोई पैसा आरक्षित नहीं किया गया है। विकास के लिए धन जारी नहीं किया गया है और विधायकों ने इसके बारे में खुलकर कहा है। उन विधायकों को शांत करने के लिए सरकार ने प्रत्येक विधायक के लिए 25 करोड़ रुपये देने का वादा किया है। जब मैं सीएम था, तब भी तत्कालीन विपक्षी कांग्रेस विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये दिए गए थे। वही मानदंड लागू किया जाना चाहिए। वर्तमान सरकार के विधायक सबसे बदकिस्मत हैं।''

--आईएएनएस

एकेजे/

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Jan 2024 1:46 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story