राष्ट्रीय: बिहार हुआ राममय, मंदिर सजे, दीपोत्सव की तैयारी

बिहार हुआ राममय, मंदिर सजे, दीपोत्सव की तैयारी
अयोध्या के श्री राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा बिहार राममय हो गया है। लोगों में उत्साह की लहर है। मंदिर, मठ, ठाकुरबाड़ी सजे-धजे हैं और लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुटे हैं।

पटना, 22 जनवरी (आईएएनएस)। अयोध्या के श्री राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरा बिहार राममय हो गया है। लोगों में उत्साह की लहर है। मंदिर, मठ, ठाकुरबाड़ी सजे-धजे हैं और लोग दीपोत्सव की तैयारी में जुटे हैं।

प्रभु श्री राम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर गली, मोहल्ले, घर, अपार्टमेंट में राम नामी ध्वज, भगवा ध्वज और महावीरी झंडे लगाए गए हैं, शहर की सड़कें पताका और झंडों से सजाए गए हैं।

कई जगहों पर अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर के कट आउट लगाए गए हैं। पटना सहित विभिन्न स्थानों पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पटना के डाकबंगला चौक के पास अयोध्या में नवनिर्मित मंदिर की एक प्रतिकृति प्रदर्शित की गई है। यहां श्री रामनवमी शोभायात्रा अभिनंदन समिति ने शोभा यात्रा निकाली।

समिति के संयोजक और बिहार के पूर्व मंत्री नितिन नबीन ने कहा कि सोमवार को शाम में डाकबंगला चौक के आसपास 51,000 दीये जलाये जायेंगे। इस समारोह में बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर सहित कई प्रतिष्ठित हस्तियों के भाग लेने की संभावना है।

पटना में इस्कॉन मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के ऐतिहासिक अवसर पर 1.25 लाख दीये जलाए जाएंगे। विशेष प्रसाद वितरण किया जा रहा है। इसके अलावा, महावीर मंदिर, गौडिया मठ मंदिर, बिड़ला मंदिर, पंचरूपी हनुमान मंदिर, खाजपुरा शिव मंदिर को भी विशेष तरीके से सजाया गया है।

--आईएएनएस

एमएनपी/एबीएम

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   22 Jan 2024 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story