राष्ट्रीय: यूपी में बजट सत्र की शुरुआत, राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण, विपक्ष ने किया हंगामा

यूपी में बजट सत्र की शुरुआत, राज्यपाल ने पढ़ा अभिभाषण, विपक्ष ने किया हंगामा
उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जैसे ही अभिभाषण की शुरुआत की, सपा के सदस्य लगातार नारेबाजी और हंगामा करने लगे। सभी विपक्षी सदस्य राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे।

लखनऊ, 2 फरवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश विधानमंडल का बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने जैसे ही अभिभाषण की शुरुआत की, सपा के सदस्य लगातार नारेबाजी और हंगामा करने लगे। सभी विपक्षी सदस्य राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे।

इस दौरान भाजपा के सदस्य भी शोरगुल करने लगे। हालांकि, राज्यपाल अपना अभिभाषण पढ़ती रहीं।

पहले दिन भाजपा के सभी विधायक सदन में रामनामी पटका पहनकर पहुंचे। सदन में जय श्रीराम का उद्घोष भी किया।

वहीं, मुख्य विपक्षी दल सपा के विधायक हाथ में तख्तियां लेकर पहुंचे। उन्होंने पहले विधानसभा गेट पर बैठकर प्रदर्शन किया। फिर सदन के अंदर पहुंचकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

सदन में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के विधायक लगातार हंगामा और शोरशराबा करते रहे और राज्यपाल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। इस पर राज्यपाल ने भी जवाब दिया और कहा कि कौन चला जाएगा। यह बाद में पता चलेगा। मैं तो जाने वाली नहीं।

इसके बाद उन्होंने अपना अभिभाषण पढ़ना जारी रखा। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में अयोध्या में चल रही विकास योजनाएं गिनाई। उन्होंने कहा कि इन विकास परियोजनाओं से दिव्य व भव्य अयोध्या दुनिया के सामने आ रही है। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भारत के सांस्कृतिक गौरव की पुर्नस्थापना हुई है।

राज्यपाल ने अपने अभिभाषण में कहा कि प्रदेश में एमएसएमई सेक्टर को मजबूत करने के लिए सरकार ने एक जिला एक उत्पाद योजना की शुरुआत की है। सरकार ने अपराधों के नियंत्रण के लिए मजबूत कानून व्यवस्था, बिजली सप्लाई में निरंतरता पर खास ध्यान दिया है जिससे कि प्रदेश में उद्योगों को बड़ी सहायता मिल रही है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Feb 2024 11:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story