राजनीति: शेख शाहजहां मामले में एक्शन में ईडी, जांच हुई तेज

शेख शाहजहां मामले में एक्शन में ईडी, जांच हुई तेज
ईडी अधिकारियों पर हमला करवाने वाले टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। अब जांच एचेंसी उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी जिससे शाहजहां ने हमले से पहले फोन पर बात की थी।

कोलकाता, 9 मार्च (आईएएनएस)। ईडी अधिकारियों पर हमला करवाने वाले टीएमसी नेता शेख शाहजहां के खिलाफ सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। अब जांच एचेंसी उन सभी लोगों से पूछताछ करेगी जिससे शाहजहां ने हमले से पहले फोन पर बात की थी।

ईडी अधिकारियों को विश्वास है कि इस पूछताछ के बाद इस नतीजे पर आसानी से पहुंचा जा सकेगा कि आखिर शेख शाहजहां ने ईडी और सीएपीएफ अधिकारियों पर हमला करने की योजना कैसे बनाई?

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई को दो फोन कॉल के बारे में जानकारी मिली है। यह वे फोन कॉल हैं, जो कि शाहजहां ईडी अधिकारियों पर हमले के आधे घंटे पहले किए थे।

ये फोन कॉल सत्ताधारी दल के विधायक और संदेशखाली के दो ब्लॉकों से त्रिस्तरीय पंचायत प्रणाली के सदस्यों को किए गए थे। इसके अलावा कुछ फोन कॉल शाहजहां ने अपने बिजनेस में शामिल कुछ विश्वासपात्र लोगों को किए थे।

सूत्रों ने बताया कि सीबीआई के अधिकारी विशेष रूप से शेख शाहजहां के सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक से लगभग 90 सेकंड तक हुई कॉल को लेकर उत्सुक हैं। जांच अधिकारियों को विश्वास है कि हमले से पहले हुई बातचीत के बारे में जानकारी जुटाकर किसी बड़े राज से पर्दा उठाया जा सकेगा।

इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने अब्बु हुसैन के आवास पर छापेमारी की थी। अब्बु हुसैन शेख शाहजहां का करीबी और सहायक बताया जाता है। अब्बु हुसैन ही वो शख्स है, जिससे शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला करने से पहले बातचीत की थी।

ईडी 5 जनवरी को करोड़ों रुपए के राशन वितरण घोटाला मामले में छापेमारी करने पहुंची थी, ताकि मामले को लेकर दस्तावेज जुटाए जा सकें। इस बीच शाहजहां ने ईडी अधिकारियों पर हमला कर दिया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 March 2024 7:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story