राष्ट्रीय: पाक समर्थक नारा विवाद गिरफ्तार तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही पुलिस

पाक समर्थक नारा विवाद  गिरफ्तार तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही पुलिस
कर्नाटक पुलिस विधानसभा परिसर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनमें से एक लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता था।

बेंगलुरु, 5 मार्च (आईएएनएस)। कर्नाटक पुलिस विधानसभा परिसर में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने के मामले में गिरफ्तार कांग्रेस के तीन कार्यकर्ताओं से पूछताछ कर रही है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उनमें से एक लोकसभा चुनाव लड़ना चाहता था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एक आरोपी ने 'पाकिस्तान' और बाकी दो ने 'जिंदाबाद' के नारे लगाए। फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) परीक्षण में ऑडियो, वीडियो के नमूने आरोपियों की आवाज के नमूनों से मेल खाते हैं।

ब्याडागी के एक अमीर मिर्च व्यापारी आरोपी मोहम्मद नाशीपुडी की नज़र हावेरी सीट से पार्टी के लोकसभा टिकट पर थी। मुन्नवर अहमद बेंगलुरु के जयमहल इलाके का स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ता है। तीसरा आरोपी नई दिल्ली के किशनगंज इलाके का मोहम्मद इल्ताज़ है।

39वीं एसीएमएम अदालत के न्यायाधीश ने आरोपियों को 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में सौंप दिया।

विधान सौध पुलिस आरोपियों के व्हाट्सएप, टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया खातों से डेटा हासिल कर रही है। आरोपियों के मोबाइल को जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है। सूत्रों ने बताया कि पुलिस ने मामले में 40 लोगों से पूछताछ की है और 15 से अधिक लोगों की आवाज के नमूने एकत्र किए हैं।

आरोपियों ने 27 फरवरी को राज्यसभा नतीजों की घोषणा के बाद राज्य विधानसभा में सैयद नसीर हुसैन की जीत के जश्न के दौरान 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 March 2024 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story