खेल: रोहित शर्मा ने किसी भारतीय द्वारा दूसरे सबसे अधिक टेस्ट छक्के लगाने के धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा ने किसी भारतीय द्वारा दूसरे सबसे अधिक टेस्ट छक्के लगाने के धोनी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा

राजकोट, 15 फरवरी (आईएएनएस) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के शुरुआती दिन के दौरान टेस्ट क्रिकेट में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा लगाए गए दूसरे सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया।

पारी का दूसरा छक्का लगाकर रोहित ने टेस्ट क्रिकेट में धोनी के 78 छक्कों की संख्या को पीछे छोड़ दिया, जिससे उनके कुल छक्कों की संख्या 79 हो गई। अपने नाम 91 छक्कों के साथ, पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट में किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड है।

रोहित ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना 11वां टेस्ट शतक जमाया। 11 चौकों और दो गगनचुंबी छक्कों वाली एक प्रभावशाली पारी के साथ, उनका शतक सिर्फ 157 गेंदों पर पूरा हुआ।

रोहित की पारी विशेष रूप से सराहनीय थी क्योंकि खेल के पहले घंटे में भारत को शुरुआती झटके लगने के बाद वह मजबूती से खड़े रहे।

यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रजत पाटीदार के आउट होने से भारत की पारी पटरी से उतरने का खतरा था, लेकिन रोहित की लचीली पारी ने टीम को स्थिरता और गति प्रदान की।

रोहित ने अपना 21वां अर्धशतक लगाने वाले रवींद्र जड़ेजा के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 204 रन की साझेदारी की, इससे पहले कि कप्तान 196 रन पर 131 रन बनाकर मार्क वुड का शिकार बने।

खबर लिखे जाने तक, भारत का स्कोर 259/4 है, जिसमें रवींद्र जड़ेजा 90 और नवोदित सरफराज खान 17 रन बनाकर खेल रहे हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Feb 2024 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story