विज्ञान/प्रौद्योगिकी: सैमसंग बढ़ती आर्थिक अनिश्चितता के बीच एआई में तलाशेगा नए अवसर

सैमसंग बढ़ती आर्थिक अनिश्चितता के बीच एआई में तलाशेगा नए अवसर
मेमोरी चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को कहा कि इस साल व्यापक आर्थिक अनिश्चितताएँ बढ़ने की संभावना है, लेकिन कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के उभरने के साथ एक नए अवसर को अपनाने की बात कही है।

सोल, 20 मार्च (आईएएनएस)। मेमोरी चिप बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बुधवार को कहा कि इस साल व्यापक आर्थिक अनिश्चितताएँ बढ़ने की संभावना है, लेकिन कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) के उभरने के साथ एक नए अवसर को अपनाने की बात कही है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन और सीईओ हान जोंग-ही ने शेयरधारकों की वार्षिक बैठक में कहा, "हालाँकि इस साल व्यापक आर्थिक कारकों में अनिश्चितताएँ बढ़ने की संभावना है, लेकिन अगली पीढ़ी के तकनीकी नवाचारों, जैसे कि पूर्ण पैमाने पर एआई युग, के माध्यम से नए अवसर भी बढ़ेंगे।"

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, हान ने शेयरधारकों से कहा कि इलेक्ट्रॉनिक्स दिग्गज टिकाऊ विकास के लिए एआई और नए व्यवसायों में तकनीकी नवाचार का विस्तार करने के प्रयास जारी रखेंगे।

हान ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 2023 के लिए 9.8 ट्रिलियन वोन (7.3 अरब अमेरिकी डॉलर) मूल्य का लाभांश देने की योजना बनाई है।

पिछले साल, सेमीकंडक्टर की सुस्त माँग के कारण सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने 15.48 लाख करोड़ वॉन का शुद्ध लाभ कमाया, जो एक साल पहले की तुलना में 72.2 प्रतिशत कम है। पिछले साल बिक्री सालाना आधार पर 14.3 फीसदी गिरकर 258.93 लाख करोड़ वॉन की रह गई।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 March 2024 4:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story