राजनीति: सिद्दारामैया दिग्गज भाजपा नेता श्रीनिवास प्रसाद से मिले, कांग्रेस के लिए मांगा समर्थन

सिद्दारामैया दिग्गज भाजपा नेता श्रीनिवास प्रसाद से मिले, कांग्रेस के लिए मांगा समर्थन
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने 7 साल बाद शनिवार को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, अनुभवी भाजपा नेता वी. श्रीनिवास प्रसाद से मैसूर में उनके आवास पर मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा।

मैसूर (कर्नाटक), 13 अप्रैल (आईएएनएस)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने 7 साल बाद शनिवार को अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी, अनुभवी भाजपा नेता वी. श्रीनिवास प्रसाद से मैसूर में उनके आवास पर मुलाकात की और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा।

श्रीनिवास प्रसाद चामराजनगर लोकसभा सीट से मौजूदा भाजपा सांसद हैं। श्रीनिवास प्रसाद के समर्थन से ही भाजपा मैसूरु और चामराजनगर जिलों में प्रभावशाली दलित वोट बैंक में सेंध लगाने में सफल रही।

हालांकि, प्रसाद ने 2024 लोकसभा से पहले राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने कहा, “मैंने उनसे कहा कि वह शुरू में लंबे समय तक कांग्रेस के साथ थे और उनसे कांग्रेस के प्रति सहानुभूति रखने को कहा। प्रसाद और मैं लंबे समय से अच्छे दोस्त रहे हैं।”

श्रीनिवास प्रसाद ने कहा कि मुख्यमंत्री उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने आए थे।

श्रीनिवास प्रसाद ने कहा, “चूंकि, मैंने राजनीति से संन्यास ले लिया है, वह मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछने आए हैं। विभिन्न कारणों से हम काफी समय तक अलग रहे थे। हम आज फिर मिले और राजनीति पर चर्चा नहीं की। हमें अच्छे दिन याद आ गए। मैं उनके मंत्रिमंडल में मंत्री था और वह मेरे करीबी थे। स्वाभाविक रूप से उन्होंने कांग्रेस के लिए समर्थन मांगा।”

रविवार को मैसूरु में प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर श्रीनिवास प्रसाद ने कहा कि वह राजनीति से संन्यास ले चुके हैं।

उन्होंने कहा, ''मैं किसी भी राजनीतिक दल के राजनीतिक प्रचार या राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल नहीं होऊंगा।''

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण मिला है, तो उन्होंने कहा कि उन्हें निमंत्रण नहीं मिला है और न ही आएगा। उन्होंने कहा, ''मैं भी इसमें शामिल नहीं होऊंगा।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 April 2024 1:10 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story