राष्ट्रीय: लोकसभा चुनाव यूपी के लिए कांग्रेस के 4 उम्मीदवार घोषित, रायबरेली और अमेठी पर नहीं खोले पत्ते

लोकसभा चुनाव  यूपी के लिए कांग्रेस के 4 उम्मीदवार घोषित, रायबरेली और अमेठी पर नहीं खोले पत्ते
लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची घोषित कर दी है। इस सूची में यूपी के चार उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है। सबसे महत्वपूर्ण सीट महराजगंज के विधायक वीरेंद्र चौधरी को टिकट दिया है। इस सूची में भी रायबरेली और अमेठी को लेकर खुलासा नहीं हुआ है। लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार की इन पारंपरिक सीटों से कौन चुनाव लड़ेगा।

लखनऊ, 27 मार्च (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची घोषित कर दी है। इस सूची में यूपी के चार उम्मीदवारों को पार्टी ने टिकट दिया है। सबसे महत्वपूर्ण सीट महराजगंज के विधायक वीरेंद्र चौधरी को टिकट दिया है। इस सूची में भी रायबरेली और अमेठी को लेकर खुलासा नहीं हुआ है। लंबे समय से इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार की इन पारंपरिक सीटों से कौन चुनाव लड़ेगा।

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को लेकर बुधवार रात अपनी आठवीं सूची जारी की। पार्टी ने 14 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है, जिसमें यूपी के चार प्रत्याशी हैं। कांग्रेस ने गाजियाबाद से डॉली शर्मा, सीतापुर से नकुल दुबे, महाराजगंज से वीरेन्द्र चौधरी और बुलंदशहर से शिवराम वाल्मीकि को टिकट दिया है।

महराजगंज की नौतनवा सीट से विधायक रहे अमनमणि त्रिपाठी को टिकट न देकर उन्होंने अपने पुराने कार्यकर्ता पर दांव खेला है। इससे पहले कांग्रेस ने बीते शनिवार (23 मार्च) को यूपी के नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिसमें पार्टी ने वाराणसी से अजय राय को पीएम मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा था। इसके अलावा झांसी से प्रदीप जैन को टिकट दिया गया है।

ज्ञात हो कि इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को प्रदेश में 17 सीटे मिली हैं।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 March 2024 5:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story