रक्षा: यूक्रेन की विशेष सेनाओं ने रूस की स्लावियांस्क रिफाइनरी पर किया ड्रोन हमला

यूक्रेन की विशेष सेनाओं ने रूस की स्लावियांस्क रिफाइनरी पर किया ड्रोन हमला
यूक्रेन की सुरक्षा सेवा (एसएसयू) ने देश की सेना के विशेष संचालन बलों और मानव रहित प्रणाली बलों के साथ मिलकर रूस के क्रास्नोदार क्राय में स्लावयांस्क-ऑन-क्यूबन तेल रिफाइनरी पर ड्रोन से हमला किया है। एसएसयू के एक मीडिया सूत्र ने कहा कि हमला 16 और 17 मार्च के बीच की रात हुआ।

कीव, 17 मार्च (आईएएनएस)। यूक्रेन की सुरक्षा सेवा (एसएसयू) ने देश की सेना के विशेष संचालन बलों और मानव रहित प्रणाली बलों के साथ मिलकर रूस के क्रास्नोदार क्राय में स्लावयांस्क-ऑन-क्यूबन तेल रिफाइनरी पर ड्रोन से हमला किया है। एसएसयू के एक मीडिया सूत्र ने कहा कि हमला 16 और 17 मार्च के बीच की रात हुआ।

यूक्रेनस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने संकेत दिया कि हमला सफल रहा क्योंकि वायुमंडलीय डिस्टिलेशन टावरों के पास बड़े पैमाने पर आग लगने की सूचना मिली है, जो हमले के प्राथमिक लक्ष्य थे।

सूत्र ने बताया कि एसएसयू ड्रोन ने हाल ही में रूस में 12 तेल रिफाइनरियों पर सफलतापूर्वक हमला किया है।

रूस के क्रास्नोदार क्राय में 16 और 17 मार्च की बीच की रात को स्लावयांस्क-ऑन-क्यूबन के निवासियों ने शहर की तेल रिफाइनरी में विस्फोट और आग लगने की सूचना दी।

रूसी सेना ने ड्रोन हमले की पुष्टि की, लेकिन दावा किया कि "ड्रोन नष्ट कर दिए गए थे", हालांकि ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में ड्रोन हमलों का पता चल रहा है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 March 2024 10:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story