राष्ट्रीय: दुबई से आई विस्तारा की उड़ान में आव्रजन संबंधी चूक, मुंबई में यात्रियों को घरेलू टर्मिनल पर ले गये

दुबई से आई विस्तारा की उड़ान में आव्रजन संबंधी चूक, मुंबई में यात्रियों को घरेलू टर्मिनल पर ले गये
दुबई से विस्तारा की उड़ान से आने के बाद कुछ यात्रियों को रविवार को मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन प्रक्रियाओं को पूरा किए बिना गलती से मुंबई के घरेलू टर्मिनल पर ले जाया गया।

नई दिल्ली, 5 फरवरी (आईएएनएस)। दुबई से विस्तारा की उड़ान से आने के बाद कुछ यात्रियों को रविवार को मुंबई हवाई अड्डे पर आव्रजन प्रक्रियाओं को पूरा किए बिना गलती से मुंबई के घरेलू टर्मिनल पर ले जाया गया।

एयरलाइन ने कहा है कि वे भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने के लिए परिचालन प्रक्रियाओं को मजबूत करेंगे।

यह घटना चिंता पैदा करती है क्योंकि भारतीय हवाई अड्डों पर अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए अनिवार्य आव्रजन प्रक्रिया को देखते हुए यह एक सुरक्षा उल्लंघन जैसा है।

नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) ने अभी तक इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

इस बीच, सोमवार को जारी एक बयान में एयरलाइन ने कहा कि 4 फरवरी को विस्तारा की उड़ान यूके 202 पर दुबई से मुंबई आने वाले उनके कुछ यात्रियों को गलती से अंतर्राष्ट्रीय आगमन की बजाय घरेलू आगमन पर ले जाया गया।

प्रवक्ता ने कहा, "हमारी टीमों ने सुरक्षा एजेंसियों और संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करने के लिए काम किया कि उक्त यात्रियों को उनके आगमन की औपचारिकताएं पूरी करने और उनकी यात्रा समाप्त करने के लिए निर्दिष्ट क्षेत्र में ले जाया जाए।

“हमें अनजाने में ग्राहकों को हुई असुविधा के लिए खेद है। हम किसी भी पुनरावृत्ति से बचने के लिए अपनी मानक संचालन प्रक्रियाओं पर दोबारा विचार कर रहे हैं तथा उन्हें और सख्त कर रहे हैं।''

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Feb 2024 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story