कोविड संक्रमण: अभिनेता - राजनेता और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत का तमिलनाडु में चेन्नई के एक अस्पताल में निधन

अभिनेता - राजनेता और DMDK प्रमुख कैप्टन विजयकांत का तमिलनाडु में चेन्नई के एक अस्पताल में निधन
  • विजयकांत कोरोना पॉजिटिव
  • सांस लेने में थी दिक्कत
  • MIOTअस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अभिनेता -राजनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत का तमिलनाडु के चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। मिली जानकारी के मुताबिक विजयकांत कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद,सांस लेने में दिक्कत होने के कारण उन्हें MIOTअस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। मंगलवार को डीएमडीके ने कहा कि कोरोना पॉजिटिव के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया। उनके निधन पर राजनीति से लेकर सिनेमा जगत में शोक की लहर है।

पीएम मोदी ने चेन्नई में अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत के निधन पर ट्वीट कर कहा, "विजयकांत जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ। तमिल फिल्म जगत के एक दिग्गज, उनके करिश्माई प्रदर्शन ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। एक राजनीतिक नेता के रूप में, वह सार्वजनिक सेवा के प्रति गहराई से प्रतिबद्ध थे, जिसने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर एक स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनका निधन एक खालीपन छोड़ गया है जिसे भरना मुश्किल होगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत के निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत के पार्थिव शरीर को उनके विरुगमबक्कम स्थित घर से कोयम्बेडु में डीएमडीके कार्यालय ले जाया जा रहा है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत को पुष्पांजलि अर्पित की।

अभिनेता और डीएमडीके प्रमुख कैप्टन विजयकांत की मौत पर डीएमडीके समर्थकों ने शोक व्यक्त किया।

बीजेपी नेता खुशबू सुंदर ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा,'हमने एक रत्न खो दिया है. गोल्डन हार्ट वाला एक शख्स जो वास्तव में बहुत कुछ का हकदार था. हमारे प्यारे कैप्टन, हमारे विजयकांत. सर, आपकी आत्मा को शांति मिले. उनके परिवार, प्रशंसकों और समर्पित पार्टी कार्यकर्ताओं के प्रति गहरी संवेदना.ॐ शांति.'

डीएमडीके प्रमुख विजयकांत की फिल्मी जर्नी शानदार रही और उन्होंने 154 फिल्मों में अभिनय किया और कई हिट फिल्में दी । फिल्मी दुनिया के बाद वो राजनीति में आए। उन्होंने डीएमडीके की स्थापना की और विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधानसभा के सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए थे। 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने। जब उनका राजनीतिक करियर तब चरम पर था तब उनका स्वास्थ्य खराब होने लगा। हाल ही उनका स्वास्थ्य अधिक खराब होने लगा जिसके चलते उन्हें सक्रिय राजनीतिक भागीदारी से दूरी बना ली थी।

Created On :   28 Dec 2023 4:39 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story