उज्जैन रेप केस: उज्जैन में हुई शर्मसार करने वाली घटना पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा, आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांधी ने किया ट्वीट, गृह मंत्री ने दिया जवाब

उज्जैन में हुई शर्मसार करने वाली घटना पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा, आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांधी ने किया ट्वीट, गृह मंत्री ने दिया जवाब
  • उज्जैन में हुई शर्मसार करने वाली घटना पर कांग्रेस का फूटा गुस्सा
  • आड़े हाथों लेते हुए राहुल गांधी ने किया ट्वीट

डिजिटल डेस्क, भोपाल। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की बच्ची के साथ हुई रेप की घटना पर प्रदेश सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि एमपी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बेटियों की चीखें दबाने का काम कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, "मध्य प्रदेश में एक 12 साल की बच्ची के साथ हुआ भयावह अपराध, भारत माता के हृदय पर आघात है। महिलाओं के खिलाफ अपराध और नाबालिग बच्चियों के खिलाफ हुए दुष्कर्म की संख्या सबसे ज़्यादा मध्य प्रदेश में है। इसके गुनहगार वो अपराधी तो हैं ही जिसने ये गुनाह किया। साथ ही, प्रदेश की भाजपा सरकार भी है, जो बेटियों की रक्षा करने में अक्षम है। न न्याय है, न कानून व्यवस्था और न अधिकार। आज, मध्य प्रदेश की बेटियों की स्थिति से पूरा देश शर्मसार है। मगर, प्रदेश के मुख्यमंत्री और देश के प्रधानमंत्री में बिल्कुल शर्म नहीं है। चुनावी भाषण, खोखले वादों और झूठे नारों के बीच बेटियों की चीखें उन्होंने दबा दी हैं।"


क्या है पूरा मामला?

राहुल गांधी की यह टिप्पणी उज्जैन में 12 साल की लड़की के साथ हुए बलात्कार की घटना को लेकर है। उज्जैन में हुई इस घटना के बाद मध्य प्रदेश की शासन व्यवस्था पर भी विपक्ष लगातार हमलावर है। घटना इतनी भयावह थी कि खून से लथपथ लड़की लोगों से मदद मांगते मांगते सड़क पर बेहोश हो गई। इंदौर में बच्ची का इलाज जारी है। बच्ची की हालात के बारे में जानकारी देते हुए पीडियाट्रिक सर्जन डॉ. अशोक लड्ढा ने बताया कि बच्ची का वेजाइना से रेक्टम तक का पूरा हिस्सा फट गया था। जिसके बाद पैरेनियल रिकंस्ट्रक्शन ऑपरेशन करना पड़ा।

सर्जन अशोक लड्ढा ने बताया कि बच्ची आईसीयू से बाहर है, पर वह बयान देने की स्थिति में नहीं है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक ऑटो ड्राइवर राकेश (38) को हिरासत में लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। ड्राइवर ने पूछताछ के दौरान बताया है कि उसने उज्जैन के जीवनखेडी इलाके से बच्ची को अपने ऑटो में बैठाया था और हाटकेश्वर मार्ग पर उतारकर चला गया था। पुलिस को रात के तीन बजे बच्ची के अन्य ऑटो में बैठे जाने का भी पता चला है। फिलहाल उस ऑटो चालक की तलाश जारी है।

सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि रात के 3 बजे बच्ची सड़क पर सही सलामत दिखाई दे रही है। लेकिन इसके बाद सुबह 5 बजकर 52 मिनट पर बच्ची तिरुपति ड्रीम्स इलाके में अर्धनग्न हालत में घूमती दिखाई दे रही है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। हालांकि, अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि बच्ची कहां की है?

इस बीच इस पूरे मामले को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'अपराध की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।'

Created On :   28 Sep 2023 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story